Mahabharat में इंद्रदेव की भूमिका निभाने वाले एक्टर सतीश कौल का निधन

Mahabharat

मुंबई: पंजाबी और हिन्दी फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता सतीश कौल(Satish Kaul) का निधन हो गया है। मशहूर टीवी सीरियल महाभारत(Mahabharat) में इंद्रदेव की भूमिका निभाने वाले एक्टर सतीश कौल(Satish Kaul) ने 74 की उम्र में आज सुबह ही आखिरी सांस ली। बीते दिनों वो कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे।
सतीश कॉल के निधन की खबर सुनने के बाद IFTDA के डायरेक्टर अशोक पंडित ने उन्हें ट्वीट के जरिए श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने लिखा है, सतीश कौल के निधन की खबर सुनकर काफी दुख हुआ। वो मराठी और हिंदी फिल्मों के जाने माने एक्टर थे। पिछले कई दिनों से वो बीमार थे। आपको बता दें कि महाभारत’Mahabharat, ‘सर्कस’ और ‘विक्रम बेताल’ जैसे लोकप्रिय टीवी शोज़ में काम करने के बावजूद 74 वर्षीय सतीश कौल पिछले साल लॉकडाउन में बीमारी और फकीरी में ज़िंदगी गुजार रहे थे। लुधियाना में एक छोटे से मकान में रहने वाले सतीश कौल ने बीते साल एक इंटरव्यू में बताया था कि हर महीने किराये के महज 7500 रुपये देने और अपनी दवाइयों के खर्चे के लिए भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। सतीश के पास जो जमा-पूंजी थी वो एक बिजनेस में डूब गए।

इसके साथ ही सतीश कौल ने दोबारा अभिनय शुरु करने की इच्छा भी जताई थी। उन्होने कहा था कि ‘अभिनय की आग मुझमें अभी भी जीवित है, वह खत्म नहीं हुई है, काश कोई मुझे आज भी कोई रोल दे, कोई किरदार दे, और मैं उसे निभाऊं। मैं फिर से अभिनय करने के लिए उत्सुक हूं।

2011 में सतीश कौल मुंबई से पंजाब चले गए थे, और वहां उन्होने एक एक्टिंग स्कूल शुरु किया था, लेकिन उनका ये प्रोजेक्ट खास सफल नहीं हो पाया। इसके बाद उनकी जिंदगी में बुरा दौर तब आया जब दुर्घटनावश उनके कूल्हे की हड्डी टूट गई थी। लगभग ढ़ाई साल तक हॉस्पिटल में रहकर उन्होने अपना इलाज करवाया, जिसके बाद उन्हें वृद्धाश्रम में शिफ्ट होना पड़ा था, जहां वह दो साल रहे थे।

यह भी पढ़े: http://Govt. Job: 8वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स तक के लिए सरकारी नौकरियां, जल्द करें आवेदन