Breaking: Sushant Singh Rajput मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला सीबीआई करेगी जांच

shushant stive

ब्रेकिंग न्यूज़ सुशांत सिंह (Sushant singh rajput) मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने आज अपना फैसला सुना दिया है। सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच अब सीबीआई करेगी।सुशांत का परिवार इसे बड़ी जीत बता रहा है

देहरादून:  सुप्रीम कोर्ट ने आज सुशांत सिंह मामले पर अपना फैसला सुना दिया है और कहा कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant singh rajput) मामले की जांच अब सीबीआई यानि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो करेगी। वही इस मामले पर महाराष्ट्र सरकार ने रिव्यू पिटीशन दायर करने की बात कही है।

 

उधर महाराष्ट्र सरकार के वकील ने कहा कि वो सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को चुनौती देंगे और रिव्यू पिटीशन डालेंगे। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पहले इस फैसले को विस्तार से पढ़िए और उसके बाद रिव्यू पिटीशन दायर करने पर विचार कीजिए। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये 35 पेज का फैसला है और हर पहलू का बारिकी से अध्ययन करने के बाद ये फैसला सुनाया गया है।

 

इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि पटना में दायर की गई एफआईआर भी कानूनी तौर पर सम्मत है। कोर्ट अपने फैसले में कहा कि नीतिश सरकार की तरफ से सीबीआई जांच की सिफारिश सही थी। कोर्ट ने कहा कि अब महाराष्ट्र सरकार को जांच में सहयोग करना होगा।

 

कोर्ट ने कहा कि मुंबई पुलिस को सारे सबूत सीबीआई को सौंपने होंगे, हालांकि अभी महाराष्ट्र सरकार ने रिव्यू पिटीशन दायर करने की बात कही है। वहीं सुशांत के पिता केके सिंह के वकील विकास सिंह ने इसे परिवार के लिए बड़ी जीत बताया है। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि मुंबई पुलिस ने इस मामले में कोई जांच नहीं की है बस पूछताछ की है।

इसके अलावा सुशांत सिंह राजपूत Sushant singh rajput के चचेरे भाई नीरज सिंह बबलू ने कहा कि हमारे परिवार और देश के करोड़ों लोगों के लिए यह फैसला आया है। उन्होंने कहा कि हम सभी लोगों का आभार व्यक्त करते हैं, जिन्होंने मामले की सीबीआई जांच के लिए समर्थन दिया था।

यह भी पढ़े:http://आगरा में बस हाईजैक: पुलिस के अनुसार फाइनेंस कंपनी वाले ले गए बस