फ्लॉप फिल्मों से तंग होकर कर अभिषेक बच्चन ने लिया था Bollywood छोड़ने का फैसला, पापा अमिताभ ने रोका

Bollywood

मुंबई: पापा अमिताभ से प्रेणना लेते हुए फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से अपने फिल्मी Bollywood करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) इन दिनों अपनी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘द बिग बुल’ (The Big Bull) की कामयाबी का जश्न मना रहे हैं। यह फिल्म 1992 स्कैम के आरोपी हर्षद मेहता (Harshad Mehta) की जिंदगी पर आधारित है। ‘द बिग बुल’ में अभिषेक की एक्टिंग को काफी सराहना मिली है, पर क्या आप जानते हैं कि अभिषेक की जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी आया था जब उन्होंने बॉलीवुड से अलविदा लेने की तैयारी कर ली थी।
जी हां, अभिषेक ने बॉलीवुड छोड़ने का इरादा कर लिया था, लेकिन एक शख्स की सलाह के चलते उन्होंने इतना बड़ा कदम नहीं उठाया। वह शख्स कोई और नहीं बल्कि उनके पिता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) थे। अमिताभ बच्चन की उस सलाह के कारण ही अभिषेक बच्चन ने बॉलीवुड में अपने कदम जमाए रखे और इंडस्ट्री को कुछ यादगार फिल्में भी दीं, जिनमें धूम फ्रेंचाइजी की फिल्में, गुरु, पा और बोल बच्चन जैसी फिल्में शामिल हैं।

एक हालिया इंटरव्यू में अभिषेक बच्चन ने उस दिन को याद किया, जब उन्होंने अपने पिता अमिताभ बच्चन की सालह पर बॉलीवुड Bollywood इंडस्ट्री में रुकने का फैसला किया था । इसके बाद अमिताभ ने अभिषेक को सलाह दी कि सिर्फ तुम खुद को मिलने वाले किरदारों को उठाओ और अपने काम पर ध्यान दो। पिता अमिताभ बच्चन की यह सलाह अभिषेक के दिल में घर कर गई।  उन्होंने बॉलीवुड छोड़ने का ख्याल अपने दिमाग से निकाल दिया। इसी का नतीजा है कि अब अभिषेक बच्चन फिल्मों में ही नहीं बल्कि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी खुद को साबित करके दिखा रहे हैं।

यह भी पढ़े: http://Supreme Court का 50 फीसदी स्टाफ कोरोना संक्रमित, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होगी बातचित