देश के नाम कोरोना के खिलाफ जागरूकता सन्देश देते लखनऊ के स्पेशल बच्चे

देश में जहां कोरोना संक्रमण (Corona virus) के चलते हुए लॉक डाउन के कारण लोगो को घरों में कैद होने पर मजबूर कर दिया। वही कोरोना (Corona virus) के खिलाफ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कोरोना योद्धाओ डॉक्टर्स और पुलिसकर्मी द्वारा लोगो को जागरूक करने के लिए सन्देश दिया जा रहा है।
इसमें प्रधानमंत्री का साथ देने के लिए यहां स्पेशल बच्चे भी सामने रहे है। भले ही इन बच्चों का क्षेत्र सिमित है लेकिन यहां स्पेशल बच्चे हर मुद्दे को अलग नज़रिये से देखते है। यकीन मानिये यह बच्चे बहुत ख़ास है। देश से जुडी किसी भी गतिविधियों और हलचल पर यह अलग ही राय रखते है। इनकी यही सोच आज देश को इस गंभीर हालातों में भी डट कर सामना करने की हिम्मत दे रही है। लखनऊ के स्पेशल स्कूल (Rainbow society for differently abled ) में पढ़ने वाले यह खास बच्चे देश से जुड़े मुद्दों पर बहुत गंभीर है इनसे हमको और आपको बहुत कुछ सिखने की ज़रूरत है।

देश के नाम आज सन्देश भेजने वाले बच्चे लखनऊ के Rainbow society for differently abled स्कूल से है।

  • प्रधानमंत्री के साथदेश को जागरूक करने का सन्देश के साथ तस्वीर है ख़ास स्टूडेंट आकृति यादव ।
  • देश के नाम सन्देश देती तस्वीर है हिमांशु नैवल की जो की लखनऊ ही है।
  • देश को कोरोना के खिलाफ जागरूक करती अर्पिता बोस जिन्होंने मास्क के साथ ही हैंड ग्लव्स पहन रखे है जो हमे बचाव का सन्देश दे रहे है।
  • पीहू राय जो देश को घर में रहने और सुरक्षित रहने का सन्देश दे रहे है।
  • वही अभिनव त्रिवेदी भी जो की एक स्पेशल बच्चा है देश के प्रधानमंत्री के सन्देश को आगे बढ़ाते हुए घर में रहने का सन्देश दे रहा है।
    यह वो बच्चे है जो हमसे अलग तो है लेकिन ख़ास है।

 

News Trendz इन स्पेशल बच्चों के हौसले को सलाम करता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.