Corona Virus: मरीज की मौत के बाद, भड़के परिजनों ने की डॉक्टर की बेरहमी से पिटाई

corona virus
 

असम:  होजई जिले के एक कोविड केयर सेंटर में एक कोरोना corona virus मरीज की मौत के बाद उसके परिवार के सदस्यों ने मंगलवार को एक युवा डॉक्टर पर कथित रूप से हमला कर दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मरीज की मौत के बाद उसके परिजनों ने डॉक्टर की बेरहमी से पिटाई कर दी। घटना दोपहर करीब डेढ़ बजे ओडली मॉडल अस्पताल में हुई। घटना के एक वायरल वीडियो में, कुछ लोगों को एक डॉक्टर पर हमला करते और उसे लात-घूसों से मारते हुए देखा जा सकता है। डॉक्टर की पहचान सेज कुमार सेनापति के रूप में हुई है।

असम विधानसभा के उपाध्यक्ष डॉ. नुमाल मोमिन ने बताया कि MBBS कोर्स पूरा करने के बाद ग्रामीण इलाके में उस डॉक्टर का ये पहला दिन था। पीड़ित डॉक्टर ने कहा, “मरीज के परिजनों ने मुझसे शिकायत की कि मरीज की हालत गंभीर है। जब मैं मरीज को देख रहा था तो मैंने पाया कि उसकी पहले ही मौत हो चुकी है। इसके बाद मरीज के परिवार के सदस्यों ने अस्पताल के फर्नीचर में तोड़फोड़ की और मुझ पर हमला कर दिया।”

 

वहीं, असम मेडिकल सर्विस एसोसिएशन ने होजई के डिप्टी कमिश्नर को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि मृतक कोरोना corona virus मरीज के परिजनों ने डॉक्टर को बेरहमी से पीटा और प्रताड़ित किया गया। मरीज सुबह लगभग 11 बजे भर्ती हुआ था और लगभग 2 बजे उसकी मौत हो गई थी। इसके बाद बदमाशों ने अस्पताल के फर्नीचर और अन्य जरूरी सामान में तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया और डॉक्टर पर लात-घूसों से हमला कर दिया।”

IMA ने भी की हमले की कड़ी निंदा

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने भी जूनियर डॉक्टर पर कथित हमले की निंदा की है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) की असम स्टेट ब्रांच ने ऑन-ड्यूटी डॉक्टर से मारपीट की घटना पर गहरा दुख जताया है। असम IMA यूनिट ने पुलिस को पत्र लिखकर उचित कार्रवाई की मांग की है। एक बयान में उन्होंने कहा, “महामारी के समय भी डॉक्टरों पर हमला करना बर्बर है। हम असम सरकार से इन बेरहम दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करने का अनुरोध करते हैं।” इसी के साथ, आईएमए ने सेंट्रल हॉस्पिटल प्रोटेक्शन एक्ट को कड़ाई से लागू करने की मांग की।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।