Delhi Night Curfew के नियमों को तोड़ने के लिए 2,523 लोगों पर केस दर्ज

UP

दिल्ली: देश और राजधानी दिल्ली में कोरोना  का कहर तेजी से फैल रहा है। इसे लेकर दिल्ली (Delhi) सरकार ने मंगलवार को सात घंटे का नाइट कर्फ्यू (Delhi Night Curfew) लगाए जाने की घोषणा की थी। नाइट कर्फ्यू का कथित तौर पर उल्लंघन करने के लिए 2,500 से ज्यादा लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस की तरफ से साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, नाइट कर्फ्यू के नियमों को तोड़ने के चलते शनिवार रात 10 बजे से रविवार की सुबह पांच बजे तक 222 मामले दर्ज किए गए हैं।

दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी अनिल मित्तल ने कहा कि दिल्ली पुलिस अधिनियम की धारा 65 और दंड प्रक्रिया संहिता (CrPC) की धाराओं 107 और 151 के तहत कुल 2,523 मामले दर्ज किये गये हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस ने कोरोना नियमों का उल्लंघन करने के लिए लोगों को 520 ‘चालान’ जारी किए हैं। मालूम हो कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की तरफ से शहर में कोरोना के हालात की समीक्षा किए जाने के बाद नाइट कर्फ्यू Delhi Night Curfew का फैसला लिया गया था।

हवाई यात्रा के जरिए महाराष्ट्र से दिल्ली delhi आने वाले सभी यात्रियों के लिए निगेटिव RT-PCR रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया गया है। दिल्ली सरकार के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 10,774 नए मामले सामने आए हैं और 48 लोगों की मौत हुई है। हालात ये हैं कि मरीजों को अस्पतालों में जगह नहीं मिल रही है, तो दूसरी तरफ श्मशान घाट और कब्रिस्तान में भी अंतिम संस्कार के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है।