Delta variant पूरी दुनिया में मचा रहा है उत्पात, कई देशों ने सख्त की पाबंदियां

corona update
 

दिल्ली: भारत में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान कहर ढा चुका कोरोना का डेल्टा वैरिएंट (Delta Variant) अब पूरी दुनिया में फैल गया है। कोरोना के टीकों की खुराक लेने के बाद भी यह लोगों को शिकार बना रहा है। करीब डेढ़ साल से पूरी दुनिया को घोर संकट में डालने वाली कोविड-19 महामारी का डेल्टा वैरिएंट समूचे विश्व में पैर पसार रहा है। इस कारण कई देशों ने पाबंदियां और सख्त कर दी हैं तो कई ने अनलॉक करने की योजना टाल दी है। एम्स दिल्ली के एक अध्ययन में कहा गया है कि कोरोना वैक्सीन की पहली या दोनों खुराक लेने के बाद भी यह चपेट में ले रहा है।

डेल्टा (Delta Variant) ने भारत में दूसरी कोरोना लहर  के दौरान जमकर उत्पात मचाया था। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसका डेल्टा नामकरण किया है। इसे कोविड-19 का चिंताजनक स्वरूप करार दिया है। एम्स के ताजा अध्ययन में दावा किया गया है कि डेल्टा वैरिएंट कोविड-19 वैक्सीन की एक या दोनों खुराक ले चुके लोगों में भी पाया गया है।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: http://देवस्थानम बोर्ड के विरोध में केदारनाथ में तीर्थपुरोहित कर रहे मौन आंदोलन, सरकार पर लगाया उपेक्षा का आरोप