कोरोना के कारण यूपी, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में बदली Board Exam की तारीखें

CBSE Exam Canceled

दिल्ली: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देशभर के राज्यों में बोर्ड परीक्षाओं Board Exam की तिथियों में बदलाव किया है। अभी तक सिर्फ बिहार बोर्ड की परीक्षाएं हुईं और उनका रिजल्ट भी आया। कोरोना की मौजूदा स्थिति के चलते हर दिन किसी न किसी राज्य का बोर्ड अपने बोर्ड एग्जाम्स की डेट्स में बदलाव कर रहा है। पढ़ें देश में कहां कहां बदली हैं एग्जाम्स की तारीखें। हाल ही में यूपी, छत्तीसगढ़, पंजाब और अब राजस्थान ने एग्जाम डेट्स बदली हैं।

राजस्थान
राजस्थान 8वीं बोर्ड परीक्षा का समय बदल दिया गया है. परीक्षा सुबह 8.30 से 11 बजे तक होगी।पहले दोपहर 2 बजे से होनी थी. 5 मई से परीक्षाएं शुरू होंगी। परीक्षा का समय मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के निर्देश पर बदला गया है।

यूपी बोर्ड की परीक्षाएं
उत्तर प्रदेश में बोर्ड परीक्षाएं Board Exam पंचायत चुनाव की वजह से 24 अप्रैल की बजाए अब आठ मई से शुरू होंगी।10वीं की परीक्षाएं 25 मई और 12वीं की 28 मई को संपन्न होगी। पहली पाली सुबह 8:00 बजे से 11:15 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2:00 बजे से शाम 5:15 बजे तक होगी।

सीबीएसई बोर्ड एग्जाम
सीबीएसई की ओर से कक्षा 10, 12 की परीक्षाएं अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएंगी।12वीं के छात्रों की परीक्षाएं 4 मई से शुरू होंगी और 14 जून को समाप्त होंगी। वहीं 10वीं की परीक्षाएं 4 मई से शुरू होंगी और 7 जून 2021 तक चलेंगी।