LAC: गलवान घाटी में मारे गए सैनिकों में चीनी यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर भी शामिल: सूत्र

नई दिल्ली: भारत और चीन के सैनिकों के बीच गलवान घाटी (Galwan Valley) में हुई झड़प का मामला बढ़ गया है। वही न्यूज एजेंसी ANI ने बुधवार को सूत्रों के हवाले से कहा कि इस झड़प में चीन के 40 से ज्यादा सैनिक मारे गए हैं । इनमें यूनिट का कमांडिंग अफसर भी शामिल है। यह अफसर उसी चीनी यूनिट का था, जिसने भारतीय जवानों के साथ हिंसक झड़प की। हालांकि, चीन की तरफ से अभी तक इसपर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। फ़िलहाल न्यूज़ एजेंसी ने चीन के यूनिट का कमांडिंग ऑफिसर के मारे जाने की खबर को सूत्रों के हवाले से बताया है।

 

भारत और चीन के बिच हुए इस विवाद पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज तीनों सेना प्रमुखों (सेना, नौसेना और वायु सेना) और चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के साथ बैठक की। उन्होंने मौजूदा स्थिति पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर से भी बात की यही नहीं उन्होंने कल शहीद हुए जवानों की शहादत पर दुःख जताते हुए कहा गलवान में सैनिकों की क्षति परेशान करने वाली और दर्दनाक है।

https://www.newstrendz.co.in/dainik-rashifal/daily-horoscope-with-astro-rajeev-agarwal-on-news-trendz

हमारे सैनिकों ने अनुकरणीय साहस और वीरता का प्रदर्शन किया और भारतीय सेना की सर्वोच्च परंपराओं में अपने जीवन का बलिदान दिया है। राष्ट्र उनकी बहादुरी और बलिदान को कभी नहीं भूलेगा। मेरी संवेदनाएं जान गंवाने वाले सैनिकों के परिवारों के साथ हैं। राष्ट्र इस कठिन घड़ी में उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। हमें भारत के बहादुरों की बहादुरी और साहस पर गर्व है।

 

यह भी पढ़े:http://LAC: शहीद कर्नल संतोष बाबू का पार्थिव शरीर आज हैदराबाद पहुंचेगा, शाम 4 बजे होगा अंतिम संस्कार

Leave a Reply

Your email address will not be published.