मास्क न पहनने वालों के खिलाफ सरकार सख्त: देना होगा 2000 का जुर्माना

CM Arvind Kejriwal

दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) का कहना है कि ज्यादातर लोग मास्क पहन रहे हैं, लेकिन अभी भी बहुत से लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं। इसलिए बिना मास्क पहने बाहर निकलने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाने का फैसला किया गया।

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) में उपराज्यपाल की हरी झंडी मिलते ही अब बिना फेस मास्क पहने बाहर निकले लोगों पर 2 हज़ार रुपये जुर्माना लगाया जाएगा। अभी तक जुर्माने के तौर पर 500 रुपये वसूले जा रहे थे। अनलॉक-1 से अब तक दिल्ली सरकार मास्क न पहनने के कारण लगभग 65 करोड़ रुपये का जुर्माना दिल्ली वासियो से वसूल चुकी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने आज कहा कि राजधानी में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर आज उपराज्यपाल से मुलाकात की और उन्हें दिल्ली में कोरोना की स्थिति से अवगत कराया है।

 

सामाजिक-धार्मिक संस्थाएं और राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता रखेंगे निगाह

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने सभी सामाजिक व धार्मिक संस्थाओ और राजनीतिक दलों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने कार्यकर्ताओं को सड़क पर उतारें। बिना मास्क पहन कर बाहर निकलने वाले लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक करें। उन्होंने कहा कि आज मैंने सर्वदलीय बैठक के दौरान सभी राजनीतिक दलों से भी यही कहा कि आप सभी कार्यकर्ताओं को सड़क पर उतारिए और उनको मास्क देकर सड़क पर भेजिए कि वो लोगों को मास्क बांटे। अगर कोई भी सड़क पर बिना मास्क पहने मिले तो उनको मास्क बांटे।

https://www.newstrendz.co.in/tech/whatsaap-smartphone-hack-change-ur-settings/

दिल्ली में 24 घंटे में हुई 131 कोरोना मरीजों की मौत

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा आज जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 131 लोगों की मौत कोरोना की वजह से हुई है। तो वहीं 7,486 नए कोरोना (COVID-19) के पॉजिटिव केस सामने आए हैं। 6,901 लोगों ने कोरोना को मात देने में सफलता हासिल कर ली है। नए मामले सामने आने के बाद अब दिल्ली में कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 5,03,084 हो गई है।

यह भी पढ़े: http://Uttarakhand: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नयार वैली एडवेंचर स्पोर्ट्स फेस्टिवल का उद्घाटन किया