Govt. Job: ड्राफ्टमैन और सुपरवाइजर पद के लिए जल्द करें आवेदन, जाने कब है अंतिम तारीख

govt job

दिल्ली:  मिलिट्री इंजीनियर सर्विस (MES) Govt. Job की ओर से जारी ड्राफ्टमैन और सुपरवाइजर पद पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 12 अप्रैल 2021 को बंद हो जाएगी। ऐसे में इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द आवेदन कर लें। आपको बता दें कि इस भर्ती (MES Recruitment 2021) के तहत कुल 502 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

ड्राफ्टमैन और सुपरवाइजर (Draughtsman and Supervisor) के पद पर जारी इस वैकेंसी (MES Recruitment 2021) के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 मार्च 2021 से शुरू है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 12 अप्रैल तक का समय मिला है। आवेदन की तारीख बीत जाने के बाद एप्लीकेशन की लिंक हटा दी जाएगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं वो ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।  http://mesgovonline.com

ऐसे होगा सेलेक्शन:

इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। चयन प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप निर्देशों की जांच कर सकते हैं। इस भर्ती (MES Recruitment 2021 govt job) में कुल 502 पद भरे जाएंगे. इसमें सुपरवाइजर के लिए 450 पद हैं, जिसमें से सामान्य वर्ग के लिए 183 पद, ओबीसी के लिए 120 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 45 पद, अनुसूचित जनजाति के लिए 69 पद और एसटी के लिए 33 पद निर्धारित किए गए हैं. इसके अलावा, ड्राफ्टमैन के पद के लिए 52 सीटें तय की गई हैं।

एग्जाम सेंटर्स:

यह परीक्षा देश के अलग-अलग जगहों पर आयोजित की जाएंगी. यह परीक्षा प्रयागराज (इलाहाबाद), लखनऊ, बरेली, दिल्ली, चंडीगढ़, जबलपुर, भोपाल, जयपुर, रांची, नागपुर, देहरादून, कोलकाता, गुवाहाटी, गांधीनगर, कोच्चि, पठानकोट, बठिंडा, बेंगलुरु, चेन्नई, पोर्ट ब्लेयर, पुणे, सिकंदराबाद, शिलांग, सिलीगुड़ी, उधमपुर और विजाग में कराई जाएंगी ।

यह भी पढ़े: http://Corona Update: देहरादून के विकासनगर में मिले तीन कोरोना संक्रमित