दैनिक भास्कर ग्रुप के कई ठिकानों पर IT का छापा

 

 दिल्ली: आयकर विभाग ने गुरुवार को मीडिया समूह दैनिक भास्कर के खिलाफ कथित टैक्स चोरी को लेकर कई शहरों में छापेमारी की। विभाग ने कहा कि भोपाल, जयपुर, अहमदाबाद और देश के कुछ अन्य स्थानों पर छापेमारी की जा रही है।  हालांकि विभाग या उसके नीति-निर्माण निकाय, केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि कार्रवाई में प्रमुख हिंदी मीडिया समूह के प्रमोटर भी शामिल हैं, जो कई राज्यों में संचालन करते हैं।

कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्विटर पर कहा कि राज्य की राजधानी भोपाल में प्रेस कॉम्प्लेक्स में अपने कार्यालय सहित समूह के आधा दर्जन परिसरों में टैक्स अधिकारी मौजूद हैं। इस छापेमारी में स्थानीय पुलिस की मदद ली गई है। भोपाल समेत जयपुर, अहमदाबाद के कार्यालयों पर भी कार्रवाई जारी है।

राजस्थान में भी छापेमारी जारी

इन छापों को दिल्ली और मुंबई की टीम संचालित कर रही है। छापे की सूचना मिलने के बाद अखबार की डिजिटल विंग को घर से ही काम करने के लिए कह दिया गया है। फिलहाल अधिक जानकारी का इंतजार कर रहे हैं। सूत्रों ने बताया की मामले को लेकर राजस्थान स्थित दफ्तर पर भी छापेमारी जारी है।

News  Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: खराब मौसम के चलते CM पुष्कर सिंह धामी का पिथौरागढ़ दौरा स्थगित