बॉर्डर पर जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मास्टर स्ट्रोक: लेह पहुंचकर बढ़ाया जवानों का हौसला

दिल्ली: भारत और चीन के बीच (LAC) के बॉर्डर पर जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मास्टर स्ट्रोक शुक्रवार सुबह लेह पहुंचे। पीएम मोदी का लेह दौरा बिना किसी पूर्व जानकारी के अचानक से था, जिसकी खबर मिलते ही हर कोई चौंक गया। पीएम मोदी के साथ इस दौरान चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत भी मौजूद रहे। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सेना, वायुसेना के अधिकारियों ने जमीनी हकीकत की जानकारी दी। मई महीने से ही चीन के साथ बॉर्डर पर तनाव की स्थिति बनी हुई है।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को नीमू की फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंचे। यहां पर सीनियर अधिकारियों ने उन्हें मौके की जानकारी दी। पीएम मोदी ने सेना, वायुसेना के अफसरों से सीधे संवाद भी किया। पहले इस दौरे पर सिर्फ CDS बिपिन रावत को ही आना था, लेकिन पीएम मोदी ने खुद पहुंचकर सभी को चौंका दिया।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब जवानों के बीच पहुंचे, तो वहां पर मौजूद जवानों ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाए।

लगतार पिछले दो महीने में चीन के साथ सैन्य और डिप्लोमेटिक स्तर पर कई लेवल की बात हो गई है, जिसमें माहौल को शांत करने की कोशिश की गई है । हालांकि, इसमें अभी तक कोई ठोस निर्णय नहीं हो पाया है। चीन द्वारा सीमा पर की जा रही नापाक हरकत का जवाब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बार कड़े शब्दों में दिया है। चीन के 59 ऐप को भारत में प्रतिबन्ध लगा दिया है। यही नहीं देश में स्वदेशी यानि ‘वोकल फॉर लोकल’ पर भी ज़ोर दिया गया। आज प्रधानमंत्री द्वारा ग्राउंड जीरो पर जा कर सीमा का ज़याज़ा लेना चीन के लिए भी किसी सन्देश से काम नहीं।

 

यह भी पढ़े:http://जाने अपना आज का दैनिक राशिफल News Trendz पर: एस्ट्रो राजीव अग्रवाल के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published.