प्रधानमंत्री के लेह दौरे से बौखलाया चीन: कहा ऐसा कोई काम न करे, जिससे माहौल और खराब हो

दिल्ली: भारत और चीन की सेना के बीच पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में पिछले कई दिनों हुई झड़प के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अचानक लेह पहुंचे। इसकी खबर जैसे ही चीनी मंत्रालय पहुंची की चीन परेशान हो उठा। प्रधानमंत्री मोदी का लेह दौरा चीन को कड़ा संदेश दे रहा है। यही कारण है कि अब चीन के विदेश मंत्रालय की ओर से ट्वीट कर बयान दिया गया है कि सीमा पर कोई भी पक्ष ऐसा कोई काम न करे, जिससे माहौल और खराब हो।

 


हर दिन होने वाली इस ब्रीफिंग में चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने कहा कि भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को सैन्य अधिकारी बातचीत से हल करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में दोनों देशों को ऐसा कोई कदम नहीं उठाना चाहिए, जिससे सीमा पर चल रहा तनाव और ज्यादा बढ़े।

https://www.newstrendz.co.in/dainik-rashifal/danik-rashifal-astro-rajeev-agarwal-horoscope-daily

उधर प्रधानमंत्री के लेह दौरे को लेकर विपक्ष ने कई सवाल खड़े कर दिए है हालाँकि ग्रहमंत्री से लेकर रक्षामंत्री तक सबने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कदम की प्रशंसा की है।

 

आपको बता दे पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून की रात भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद से दोनों देशों में बढ़े तनाव के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक लद्दाख पहुंच गए। लेह पहुंचकर प्रधानमंत्री मोदी ने सेना, एयरफोर्स और इंडो तिब्‍बत बॉर्डर पुलिस (ITBP) के जवानों से बात की।

 

यह भी पढ़े:http://बॉर्डर पर जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मास्टर स्ट्रोक: लेह पहुंचकर बढ़ाया जवानों का हौसला

Leave a Reply

Your email address will not be published.