पंजाब: कोरोना संक्रमण को ले कर आज से शाम 7 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू

पंजाब

पंजाब के शहरों और बड़े कस्‍बों में आज से शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है। इससे पहले कर्फ्यू रात 9 बजे से लगाया जाता था। इसके अलावा बसों और अन्य वाहनों में यात्रियों की क्षमता के केवल 50 प्रतिशत लोग ही सफर कर सकेंगे।

देहरादून: पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने नियमों को ओर कड़ा करने का ऐलान किया है। प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कई सख्त कदम उठाने की घोषणा की है। राज्‍य के शहरों और बड़े कस्‍बों में आज से शाम सात बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया गया है। इससे पहले पंजाब में कर्फ्यू रात 9 बजे से लगाया जाता था। इसके अलावा बसों और अन्य वाहनों में यात्रियों की क्षमता के केवल 50 प्रतिशत लोग ही सफर कर सकेंगे। साथ ही सप्ताह के अंत में लगने वाले लॉकडाउन को भी 31 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है।

https://www.newstrendz.co.in/dainik-rashifal/daily-horoscope-with-astro-rajeev-agarwal-on-news-trendz-33/

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शादियों और अंतिम संस्कारों को छोड़कर अन्य सभी समारोहों पर 31 अगस्त तक राज्य में प्रतिबंध लगा दिया हैं। कोरोना संक्रमण के हालात की समीक्षा करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्री द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार, सरकारी और निजी कार्यालय भी इस महीने के अंत तक 50 फीसदी की क्षमता पर काम करेंगे।

कोरोना के खिलाफ युद्धस्तर पर लड़ाई

बीते गुरुवार को खुद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नए नियमों की घोषणा करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ अब ‘युद्धस्तर’ पर लड़ना होगा। कोरोनो के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए तैयारी भी पुख्ता करनी होगी। उन्होंने कहा, ‘बस बहुत हुआ, हमें राज्य की अर्थव्यवस्था को प्रभावित किए बिना सख्त होने की आवश्यकता है।’ मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि राज्य में कोरोना से हुई 920 मौतें से मुझे बहुत दुख हुआ हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले हफ्तों के अनुमान और गंभीर नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़े: उत्तर प्रदेश विधानसभा में आज पेश होंगे 17 अहम विधेयक, जाने पूरी लिस्ट