हरजीत सिंह का हौसला बढ़ाने के लिए पंजाब पुलिस ने शुरू किया ‘मैं भी हरजीत सिंह’ कैंपेन

देश: जहां एक तरफ देश में कोरोना संक्रमण ने लोगो के बीच दहशत पैदा कर दी है। वही दूसरी तरफ लोगों को महामारी से बचाने के प्रयास में कोरोना योद्धा दिन रात एक कर रहे हैं। इन्हीं योद्धाओं में से एक पंजाब पुलिस (Punjab Police) के एएसआई हरजीत सिंह पटियाला में कर्फ्यू पास मांगने के दौरान भड़के निहंगों के गुस्से का शिकार बने और कुछ लोगों ने उनका हाथ तलवार से अलग कर दिया था। हालांकि बाद में पीजीआई के डॉक्टरों ने सात घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद उनके हाथ को जोड़ दिया था। ऐसे वक्त में हरजीत सिंह का हौसला बढ़ाने के लिए पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने ‘मैं भी हरजीत सिंह’ कैंपेन की शुरुआत की है।

इस कैंपेन के जरिए पंजाब पुलिस (Punjab police) के 80 हजार जवानों ने अपने सीने पर लगी नेम प्लेट पर हरजीत सिंह का नाम लिखा और ड्यूटी संभाली है। इतना ही नहीं, खुद डीजीपी दिनकर गुप्ता के भी सीने पर भी हरजीत सिंह के नाम की प्लेट लगाई और उनका हौसला बढ़ाने की कोशिश की है।

 

पंजाब पुलिस (Punjab Police) के इस जवान की बहादुरी और जज़्बे को न सिर्फ पंजाब (Punjab) बल्कि देश के साथ उत्तराखंड पुलिस (Uttarakhand Police) भी सराह रही है। खुद उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक (DGP) अनिल के0 रतूड़ी ने भी वीडियो ज़ारी कर ‘मैं भी हरजीत सिंह’ कैंपेन को समर्थन देते हुए हरजीत सिंह के नाम की नेम प्लेट लगाई है।

 

यह भी पड़े: http://कोरोना से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

Leave a Reply

Your email address will not be published.