रेल यात्री ज़रा धयान दे: होली के त्यौहार के बीच रेलवे रद्द की ट्रेन, कहीं आप तो नहीं करने वाले थे सफर ?

train

दिल्ली:  भारतीय रेलवे (Indian Railways) के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) और धरंगधरा जंक्शन (Dharangadhra Junction) स्टेशनों के बीच नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य चल रहा है। इसकी वजह से रूट पर चलने वाली ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित रहेगी। वहीं, परिचालन कारणों की वजह से 05211 दरभंगा-अमृतसर स्पेशल 22 से 31 मार्च तक जबकि इसकी वापसी सेवा 05212 अमृतसर-दरभंगा स्पेशल ट्रेनों को 24 मार्च से 02 अप्रैल तक रद्द रखा जाएगा. यह ऐसे समय में रद्द की जा रही हैं जब यात्री होली पर घर जाते हैं।

उत्तर रेलवे (Northern Railway) ने इंटरलॉकिंग कार्य के चलते लिए गए ट्रैफिक ब्लॉक की वजह से 6 ट्रेनों की सेवाओं को अस्थाई रूप से डाइवर्ट करने का फैसला किया है। ट्रैफिक ब्लॉक की वजह से अब इन 6 ट्रेनों का संचालन परिवर्तित मार्ग से किया जाएगा।

साथ ही रेलवे की ओर से यात्रियों से यह भी अपील की है कि वह अपनी यात्रा शुरू करने से पहले इन सभी ट्रेनों के आगमन-प्रस्थान के बारे में पूरी जानकारी ले लें। इससे उनको यात्रा के दौरान किसी प्रकार की परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी।

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता के मुताबिक जिन 6 ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाने का फैसला किया गया है उनमें सीतामढ़ी-आनंद विहार टर्मिनल-सीतामढ़ी लिच्छवी स्‍पेशल, बरौनी-लखनऊ-बरौनी स्पेशल और बरेली-भुज स्पेशल प्रमुख रूप से शामिल हैं।
प्रवक्ता के मुताबिक इन 6 ट्रेनों को डाइवर्ट रूट से चलाने के लिए अलग-अलग समय निर्धारित किया गया है। कई ट्रेनों को तत्काल प्रभाव से तो कई के लिए आगामी तारीख निर्धारित कर डाइवर्ट रूट से चलाने का फैसला किया गया है।

उत्तर रेलवे प्रवक्ता के मुताबिक 04005 सीतामढ़ी-आनंद विहार टर्मिनल लिच्छवी स्‍पेशल तत्काल प्रभाव से 31 मार्च तक वाया सीतामढ़ी-दरभंगा-समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर होकर चलेगी। वहीं, 04006 आनंद विहार टर्मिनल-सीतामढ़ी लिच्छवी स्पेशल तत्काल प्रभाव से 31 मार्च तक वाया मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर-दरभंगा-सीतामढ़ी के रास्ते चलेगी।

इसके अलावा 05203 बरौनी-लखनऊ स्पेशल तत्काल प्रभाव से 31 मार्च तक वाया बरौनी-बछरावा-शाहपुर पटोरे-हाजीपर होकर चलेगी, 05204 लखनऊ-बरौनी स्पेशल तत्काल प्रभाव से 31 मार्च तक वाया हाजीपुर-शाहपुर पटोरे-बछरावा-बरौनी होकर चलेगी।

रेलवे के मुताबिक 23 मार्च को प्रस्थान करने वाली 04311 बरेली-भुज स्पेशल तथा 24 मार्च को यात्रा प्रारम्भ करने वाली 04312 भुज-बरेली स्पेशल बरास्ता पालनपुर-भीलडी-समाख्याली होकर चलेगी।