30 जून तक COVID-19 एमरजेंसी गाड़ियों को फ्री में फ्यूल देगी Reliance-BP, नए इनिशिएटिव की हुई शुरुआत

 

मुंबई: रिलायंस बीपी (Reliance-BP) मोबिलिटी लिमिटेड ने कोविड-19 सेवा में लगे एंबुलेंस के लिए मुफ्त ईंधन की आपूर्ति के लिये मुंबई में एक मोबाइल फ्यूल बाउजर तैनात किया है। रिलायंस बीपी मोबिलिटी लिमिटेड, रिलाइंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और ब्रिटिश पेट्रोलियम (बीपी) की खुदरा ईंधन बिक्री से जुड़ा संयुक्त उपक्रम है। कंपनी ने रिलाइंस फाउंडेशन के सहयोग से पिछले साल मार्च में देश भर में कोविड आपात सेवा वाहनों के लिए मुफ्त ईंधन उपलब्ध कराने के लिये एक पहल शुरू की थी।

रिलायंस बीपी मोबिलिटी लिमिटेड ने एक बयान में कहा, ‘मुंबई में कंपनी के ईंधन स्टेशन शहर की सीमाओं से बाहर स्थित हैं, इसलिए शहर में कोविड सेवा में तैनात एंबुलेंस के लिए सहयोग के प्रयासों के तहत और इसे योजना के दायरे में लाने की खातिर कंपनी ने मंगलवार को एक मोबाइल फ्यूल बाउजर रवाना किया जो एमसीजीएम वर्ली ट्रांसपोर्ट गैराज में तैनात होगा।

पूरे भारत में इस योजना के तहत मई 2021 में 21,080 आपात वाहनों के लिए कुल 811.07 किलोलीटर (केएल) ईंधन वितरित किए गए जिनकी कीमत 7.30 करोड़ रुपये है । कंपनी ने कहा, ‘ यह पहल 30 जून तक चलेगी जिसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है। इसके तहत हर दिन 50-60 केएल ईंधन वितरित किए जाने की उम्मीद है।’

रिलायंस (Reliance-BP)की यह सुविधा पूरे देश में कंपनी के 1,421 रिटेल फ्यूल आउटलेट पर उपलब्ध है। इसमें सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल के एम्बुलेंस, मेडिकल ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली गाड़ियों, सीएमओ द्वारा एमरजेंसी ड्यूटी पर लगाई गाड़ियों को लाभ दिया जा रहा है। जो गाड़ियां नो-चार्ज फ्यूल चाहती हैं उन्हें उन्हें जिला प्रशासन, हेल्थ या पुलिस द्वारा ऑथेराइजेशन लेटर देना होगा और मोबाइल फ्यूल बाउजर के लिए कंपनी ने सभी सुरक्षा नियमों का पालन किया है। बता दें कि ‘Jio-bp’ 21 राज्यों में उपलब्ध है और कंपनी अगले पांच सालों में इसके नेटवर्क को 5500 तक बढ़ाने की प्लानिंग कर रही है। इसमें 45 एयरपोर्ट पर भी इस सुविधा को मुहैया करवाने की योजना है।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।