जल्द देश के छह हजार से अधिक स्टेशनों पर यात्रियों को मिलेगा फ्री WI-FI सेवा

WI-FI
 

दिल्ली: भारतीय रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए देश कई स्टेशनों पर फ्री इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध करवा रहा है। देशभर के 6,021 स्टेशनों पर अब यात्री मुफ्त वाई-फाई WI-FI सेवा का लाभ उठा सकेंगे। रेलवे ने यह उपलब्धि मात्र पांच साल में हासिल की है। रेलवे ने जनवरी 2016 में मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन से मुफ्त वाई-फाई सुविधा की शुरुआत की थी।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा कि वाई-फाई लोगों को जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और तेजी से ग्रामीण और शहरी भारत के बीच डिजिटल विभाजन को पाट रहा है। विश्व वाई-फाई दिवस पर मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि श्रीनगर और कश्मीर घाटी के 14 स्टेशन, देशभर में 6000 से ज्यादा स्टेशनों को जोड़ने वाले दुनिया के सबसे बड़े एकीकृत सार्वजनिक वाईफाई नेटवर्क में से एक का हिस्सा बन गए हैं।

उन्होंने आगे कहा कि इसके साथ ही घाटी के सभी स्टेशनों पर अब पब्लिक वाईफाई WI-FI उपलब्ध हो गया है। यह डिजिटल इंडिया मिशन के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है और डिजिटल कनेक्टिविटी से वंचित लोगों को जोड़ने में एक लंबा सफर तय करेगा। मैं भारतीय रेलवे और रेलटेल की टीम की सराहना करता हूं, जिन्होंने इस उल्लेखनीय उपलब्धि को हासिल करने के लिए अथक प्रयास किया है।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े:  Uttarakhand: आयुष डॉक्टरों के एलोपैथिक दवा लिखने की घोषणा से भड़का IMA