SSC EXAM: एसएससी ने बदले इन परीक्षाओं के डेट, देखें नयी डेटशीट

uttarakhand

दिल्ली: कर्मचारी चयन आयोग यानी एसएससी (SSC) ने मार्च और अप्रैल में कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपनी परीक्षाओं के कैलेंडर में संशोधन किए हैं. संशोधन के बाद अब जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल एंड क्वांटिटी सर्वेइंग एंड कॉन्ट्रेक्स) परीक्षा-2020 के पेपर-1 का आयोजन 22 से 24 मार्च के बीच होगा। पहले यह परीक्षा 22 से 25 मार्च के बीच होनी थी। इसके अलावा दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ में सब इंस्पेक्टर और सीआईएसएफ में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर-2019 भर्ती का पेपर-II की परीक्षा आठ मई को होगी। पहले यह 26 मार्च को होनी थी। नोटिस में कहा गया है कि स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा की नई तिथि बाद में घोषित की जाएगी।

SSC EXAM

नोटिफिकेशन में कहा गया है कि सीएचएसएल भर्ती-2020 के टीयर-1 की परीक्षा पूर्व निर्धारित तिथि पर 12 अप्रैल से 27 अप्रैल 2021 के बीच होगी। लेकिन आयोग द्वारा जारी किए गए संशोधित कैलेंडर में इसे बदलकर दो चरणों में कर दिया गया है. जिन अभ्यर्थियों ने पश्चिम बंगाल में परीक्षा केंद्र चुना है, उनकी परीक्षा 21 मई और 22 मई 2021 को होगी। जबकि 21 मार्च को होने वाली जूनियर इंजिनियर (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल व क्वांटिटी सर्वेइंग एंड कॉन्टेक्ट्स) एग्जामिनेशन (पेपर-II) 2019 परीक्षा के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं किया गया है।एसएससी के आधिकारिक नोटिफिकेशन में कहा गया है कि आयोग ने 01 अक्टूबर 2020 से 31 अगस्त .2021 की अवधि के दौरान आयोजित होने वाले परीक्षाओं का अस्थायी कैलेंडर जारी किया था। हालांकि, मार्च-अप्रैल, 2021 के दौरान कुछ राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर एसएससी दिल्ली पुलिस एसआई पेपर 2 परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है।

यह भी पढ़े:http://Cricket: वन-डे सीरीज के लिए भारतीय टीम में घोषित: पहली बार शामिल हुए कृष्णा, सूर्यकुमार ,पृथ्वी शॉ को नहीं मिली जगह