UGC की नई गाइडलाइंस जारी, कहा 30 सितंबर तक हर हाल में हो फर्स्ट ईयर के एडमिशन कम्पलीट

UGC
 

दिल्ली: कोरोना वायरस से बचाव को लेकर यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (UGC) ने सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेजों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है. यूजीसी ने एग्जामिनेशन और एकेडमिक कैलेंडर (Academic Calender) के लिए गाइडलाइन जारी कर कहा है कि एकेडमिक सेशन साल 2021-22 के फर्स्ट ईयर स्टूडेंट्स के एनरोलमेंट की प्रक्रिया को 30 सितंबर तक पूरा कर लिया जाये।

University Grants Commission has issued guidelines on examinations& academic calendar in view of COVID to all universities&colleges

Guidelines state that admissions to first-year courses for 2021-22 to be completed by no later than Sept 30& academic session to commence by Oct 1 pic.twitter.com/aAQrS9xWfq

— ANI (@ANI) July 17, 2021


UGC ने कहा कि ये गाइडलाइन सुप्रीम कोर्ट के आदेश अनुसार जारी की गई है। गाइडलाइन में कहा गया है कि नए नियम साल 2020-21 सेशन में लागू होंगे। इसके तहत फाइनल ईयर/ टर्मिनल सेमेस्टर (Final and Terminal Semester) के एग्जाम 31 अगस्त 2021 तक निश्चित रूप से पूरे हो। वहीं ये भी कहा गया है कि कोविड प्रोटोकॉल को फॉलो करते हुए इन एग्जाम्स को ऑफलाइन या ऑनलाइन मोड से भी कराया जा सकता है।

News  Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: ऊर्जा मंत्री जल्द उत्तराखंड की जनता को दें सकते है फ्री बिजली का तोहफा: कैबिनेट के सामने रखेंगे प्रस्ताव