गृह मंत्रालय जल्द जारी कर सकता है अनलॉक- 4 की गाइडलाइन

देहरादून: कोरोना वायरस के चलते लगातार अनलॉक का दौर जारी है। देश में इस वक़्त अनलॉक 3 चल रहा है जिसकी अवधी जल्द समाप्त होने वाली है ऐसे में गृह मंत्रालय अनलॉक – 4 को ले कर घोषणा कर सकता है। सूत्रों के हवाले से जानकारीके मुताबिक अनलॉक-4 (Unlock-4) में भी स्कूल और कॉलेज बंद रह सकते है। अनलॉक-4 की शुरुआत सितंबरसे हो सकती है। विभिन्न परीक्षाओं को मिली मंजूरी के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि अनलॉक-4 में स्कूल-कॉलेज समेत सभी शिक्षण संस्थान आदि खोले जा सकते हैं 

https://www.newstrendz.co.in/cinema/amazon-prime-release-mirzapur-2-on-23-october/

लेकिन सूत्रों के हवाले से ऐसी खबर मिली है कि अनलॉक के इस चरण में भी सरकार ने स्कूल कॉलेजों को खोलने की मंजूरी नहीं दे रही है। इसके साथ ही इस चरण में भी कंटेनमेंट जोन पर सख्त पाबंदी बानी रहेगी। इसके अलावा इस चरण में मेट्रो सेवाओं को फिर से बहाल किया जा सकता है। अनलॉक-4 को लेकर गृह मंत्रालय जल्द ही विस्तृत दिशानिर्देश जारी कर सकता है।

 

आपको बता दें 5 अगस्त से शुरू हुए अनलॉक के तीसरे चरण में जिम और योग संस्थान खोलने की मंजूरी दी गई थी। इसके अलावा कंटेनमेंट जोन में 31 अगस्त तक लॉकडाउन लगाने का भी आदेश दिया गया था। तो वही अनलॉक के तीसरे चरण में नाइट कर्फ्यू भी हटा लिया गया था। पिछले चरण में भी सरकार ने सिनेमा हॉल खोलने की मंजूरी नहीं दी थी, वहीं जानकारी मिली है कि इस चरण में भी सरकार सिनेमा हॉल आदि को बंद ही रख सकती है। अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों और नियमित रेल सेवाओं के भी फिलहाल शुरू होने के आसार नहीं दिख रहे हैं।

यह भी पढ़े:http://साक्षी मिश्रा ने अखिलेश यादव से माँगा मिलने का वक्त: समाजवादी पार्टी कर सकती है ज्वाइन