शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार: राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने राजभवन में नए मंत्रियों को शपथ दिलाई

भोपाल: मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार का आज शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार हो रहा है। मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने राजभवन में नए मंत्रियों को शपथ दिलाई। कांग्रेस की कमलनाथ सरकार गिरने के बाद जब शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, तब कुछ ही मंत्रियों को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था।

https://www.newstrendz.co.in/dainik-rashifal/news-trendz-astrology-danik-rashifal-astro-rajeev-agarwal

शिवराज सिंह चौहान पिछले दिनों नई दिल्‍ली में थे और अमित शाह, जेपी नड्डा के अलावा उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी। घंटों चले मिलने के दौर के बाद नए मंत्रियों के नामों पर सहमति बनी सकी। पहले यह कहा जा रहा था कि शिवराज कैबिनेट का विस्‍तार सोमवार को ही हो जाएगा लेकिन, 1 जुलाई को खुद सीएम शिवराज ने तमाम अटकलों को खारिज करते हुए गुरुवार को कैबिनेट विस्‍तार करने की घोषणा कर दी थी ।

 


ऐसे में नई सरकार बनने के बाद ये पहला मंत्रिमंडल विस्तार है, जिसमें कांग्रेस से भाजपा में ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों की छाप देखी गयी थी । हलाकि सिंधिया समर्थकों को भी मंत्रिमंडल में शामिल करने को लेकर भाजपा के प्रदेश के साथ केंद्रीय नेतृत्‍व को भी माथापच्‍ची करनी पड़ी थी। पिछले तीन-चार दिनों से इसको लेकर गतिविधियां तेज़ गई थीं।

शपथ ग्रहण में खुद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहे।

कुल 28 मंत्रियों ने ली शपथ। 

mp matri list 1mp mantri list

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

मंत्रिमंडल में अब नए चेहरों और खासतौर से सिंधिया समर्थकों को मौका दिया जा रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.