कोरोना वायरस के चलते सुप्रीम कोर्ट ने जगन्नाथ रथ यात्रा पर रोक लगाई

कोरोना वायरस के प्रभाव के चलते सुप्रीम कोर्ट ने जगन्नाथ मंदिर में होने वाली वार्षिक रथ यात्रा पर रोक लगा दी है। नौ दिन की इस रथ यात्रा को 23 जून से शुरू होना था ।

भुवनेश्वर: भारत के ओडिशा राज्य के तटवर्ती शहर पूरी में भगवान जगन्नाथ का विशाल मंदिर है। जगन्नाथ मंदिर को हिन्दू धर्म में चार धाम से से एक माना गया हैं। यहाँ हर वर्ष भगवान जगन्नाथ की भव्य रथ यात्रा निकाली जाती हैं जो भारत ही नहीं वरन विश्व प्रसिद्ध हैं। जगन्नाथपुरी को मुख्यतः पुरी के नाम से जाना जाता हैं जगन्नाथ रथ उत्सव 10 दिन का होता हैं इस दौरान यहाँ देशभर से लाखों श्रद्धालु पहुँचते हैं।

https://www.newstrendz.co.in/dainik-rashifal/daily-horoscope-with-astro-rajeev-agarwal-on-news-trendz

सुप्रीम कोर्ट ने कहा अगर हम इस साल रथ यात्रा को रोक देते हैं तो भगवान जगन्नाथ हमें माफ कर देंगे। #COVID19 महामारी के समय में भीड़ नहीं कर सकते। सार्वजनिक स्वास्थ्य और नागरिकों की सुरक्षा के हित में, इस वर्ष रथ यात्रा की अनुमति नहीं दी जा सकती है। फ़िलहाल 23 जून को पुरी(ओडिशा) के जगन्नाथ मंदिर में होने वाली वार्षिक रथ यात्रा पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है।

अगर हम इस साल रथ यात्रा को रोक देते हैं तो भगवान जगन्नाथ हमें माफ कर देंगे। #COVID19 महामारी के समय में भीड़ नहीं कर सकते। सार्वजनिक स्वास्थ्य और नागरिकों की सुरक्षा के हित में, इस वर्ष रथ यात्रा की अनुमति नहीं दी जा सकती है: सुप्रीम कोर्ट https://t.co/jgMYQih3mD

— ANI_HindiNews (@AHindinews) June 18, 2020

 

यह भी पढ़े:

Leave a Reply

Your email address will not be published.