Maha Kumbh 2021:होली की छुट्टी पर कुंभ जाना चाहते हैं तो इन ट्रेनों में बुक कर सकते हैं टिकट, अभी भी है सीट खाली

haridwar
 

देहरादून: उत्तर पूर्वी रेलवे ने होली (Holi 2021) के मद्देनज़र लखनऊ से उत्तराखंड कुम्भ (MAHA KUMBH)  में आने-जाने वाले यात्रियों को बड़ी राहत दी है। उत्तराखंड़ जाने वाली कुंभ एक्सप्रेस, दून एक्सप्रेस और जनता एक्सप्रेस ट्रेनों के जरिए आप होली पर कुंभ में शामिल हो सकते हैं। ये वो ट्रेनें हैं जिनमें अभी भी सीटें खाली हैं और इसके जरिए होली की छुट्टियों में आप कुंभ स्नान के लिए उत्तराखंड पहुंच सकते हैं। इन ट्रेनों के फेरे बढ़ाए गए हैं और बाकी रूट पर इन्हें तरजीह भी दी जा रही है। लखनऊ से उत्तराखंड जाने वाली इन ट्रेनों में 15 मार्च को 25, 26 औऱ 27 मार्च को स्लीपर और एसी क्लास में भी अभी कुछ सीटें खाली हैं। वहीं होली के त्योहार को देखते हुए इन ट्रेनों में यात्रियों के वापस आने के लिए 30 मार्च, 31 मार्च और 1 अप्रैल को आरएसी में अभी भी टिकट मिल रहे हैं।

तो वही रेलवे ने हावड़ा से काठगोदाम तक जाने वाली ट्रेनों के फेरे में एक बार फिर से बढ़ोतरी की है। ट्रेन नंबर 03090 जो कि हावड़ा से चलकर लखनऊ होते हुए काठगोदाम जाती है, का फेरा 31 मार्च से बढ़ाकर 30 जून तक कर दिया गया हैं। इसके साथ ही ट्रेन नंबर 03020 जो कि उत्तराखंड़ के काठगोदाम से चलकर लखनऊ जंक्शन से होकर हावड़ा को जाने वाली ट्रेन के फेरे 2 अप्रैल से आगे बढ़ाकर 2 जुलाई तक कर दिए गए हैं। इन ट्रेनों के चलते होली का त्योहार मनाकर लौटने वाले यात्रियों को यात्रा के दौरान सहूलियत मिलेगी। इन बसों में यात्री अपनी सीटें ऑनलाइन या बस अड्डे के टिकट काउंटर में जाकर एडवांस में सीट बुक करा सकते हैं। वहीं लखनऊ के कैसरबाग बस अड्डे से रात 8 बजे से एसी स्लीपर बसें और रात 9 बजे से पिंक बस जो कि देहरादून के लिए जाती है।

 

यह भी पढ़े:http://Double Murder Case: रोड रेज के चलते दो युवकों की चाकू मारकर हत्या, पुलिस ने कुछ घंटो में सुलझा डबल मर्डर केस