प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रखी राम मंदिर निर्माण की आधारशिला, पूरे देश में जश्न का माहौल

bhumi pujan

श्री राम जन्मभूमि स्थल (Shri Ram Janmabhoomi Sthal) पर जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूजा-अर्चना कर रहे थे, उस वक्त देशभर के लोग अपने अपने घरों में टेलीविजन पर इसका सीधा प्रसारण देख रहे थे और इस पल के गवाह बने।

अयोध्या/देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बुधवार को अयोध्या (Ayodhya) में भूमि पूजन (Bhumi Pujan) कर वहा श्री राम जन्मभूमि मंदिर (Shri Ram Janmabhoomi Mandir) के निर्माण की आधारशिला रखी। श्री राम जन्मभूमि मंदिर का शिलान्यास करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या में एक कार्यक्रम को संबोधित किया। जिसकी शुरुआत ‘‘सियावर रामचंद्र की जय’’ और ‘‘जय सिया राम’’ के जयकारों से की। उन्होंने कहा कि यह जयकारे सिर्फ राम की नगरी में ही नहीं, बल्कि इसकी गूंज पूरे विश्व में सुनाई दे रही है। उन्होंने सभी देशवासियों को और विश्व में फैले करोड़ों राम भक्तों को इस पवित्र अवसर पर बधाई दी।

https://www.newstrendz.co.in/up-uk/uttarakhand-new-mukhy-sachiv-omprakash/

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने भी राम मंदिर शिल्यान्यास पर खुशी जाहिर करते हुए अपनी यादें साझा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन दिनों वे घर-घर जाकर लोगों से सवा रुपये राम मंदिर के लिए ईंट के लिए दान मांगते थे। उस दौर में एक ईंट की कीमत सवा रुपये हुआ करती थी। राम मंदिर के लिए हज़ारों लोगों ने जो बलिदान दिया था, आज उन सबका सपना साकार हो रहा है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अपने आवास पर दिए जला कर भगवान राम को याद किया।

देश भर में हुए आयोजन
अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के अवसर पर देशभर में कई आयोजन किए गए। इस अवसर पर देहरादून की इंद्रापुरम कॉलोनी के नरदेश्वर महादेव मंदिर में भी आयोजन किया गया। जिसमे मंदिर के पुजारी ज्ञानेंद्र पांडेय के साथ क्षेत्रवासियो ने पूरे हर्षो उल्लास के साथ दिए जलाये, भजन कीर्तन किया तथा भगवान श्री राम का स्मरण किया।