श्रीलंका दौरे के लिए शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया ने भरी उड़ान

शिखर धवन
 

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट के इतिहास में शायद पहली बार ऐसा मौका आया है, जब दो भारतीय टीम लगभग एक साथ सक्रिय हैं। एक तरफ इंग्लैंड में विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम है, जबकि दूसरी तरफ श्रीलंका में शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम है। विराट की कप्तानी वाली भारतीय टीम को अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलना है, जबकि धवन की कप्तानी वाली टीम जुलाई में 3 मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज में मेजबान श्रीलंका से भिड़ेगी।

शिखर धवन की कप्तानी और राहुल द्रविड़ की कोचिंग वाली भारतीय टीम सोमवार 28 जुलाई की दोपहर को श्रीलंका के कोलंबो एयरपोर्ट के लिए रवाना हुई। सीमित ओवरों की ये सीरीज इसलिए भी खास है, क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले ये आखिरी सीमित ओवरों की सीरीज है। श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की इस सीरीज के बाद इस सीरीज से जुड़े खिलाड़ियों को आइपीएल खेलना है, जबकि विराट कोहली की कप्तानी वाली जो टीम इंग्लैंड गई है, उन्हें टेस्ट सीरीज के बाद यूएई में होने वाले आइपीएल से जुड़ना है।

 

श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम अपना पहला वनडे एक दिवसीय मैच 13 जुलाई को खेलने उतरेगी, जबकि सीरीज का दूसरा मुकाबला 16 जुलाई को खेला जाएगा। वनडे सीरीज का अंतिम मैच 18 जुलाई को खेला जाना है। वहीं, टी20 सीरीज की शुरुआत 21 जुलाई से होगी। सीमित ओवरों की इस सीरीज का दूसरा मैच 23 जुलाई को खेला जाएगा, जबकि सीरीज और दौरे का आखिरी मैच 25 जुलाई को खेला जाएगा। ये सभी मुकाबले कोलंबे में खेले जाएंगे। भारतीय समय के अनुसार वनडे मैच दोपहर ढाई बजे से, जबकि टी20 मैच शाम सात बजे से खेले जाएंगे।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: कुंभ मेला प्रशासन के वरिष्ठ लेखाकार की संदिग्ध हालात में मौत