Elyments: लांच हुआ पहला स्वदेशी सोशल मीडिया ऐप, मिलेंगे कई खास फीचर्स

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) ने रविवार को लॉन्च किया भारत का पहला सोशल मीडिया ऐप एलिमेंट्स (Elyments)

दिल्ली: भारत में इस समय सोशल मीडिया यूजर्स की बहुत बड़ी संख्या है, लेकिन सोशल मीडिया की मार्केट में ज्यादातर विदेशी कंपनियों का ही एकाधिकार है। इस बीच भारत में 5 जुलाई को देश का पहला ‘सुपर सोशल मीडिया ऐप ऐलीमेंट्स (Elyments) लॉन्च हुआ है।

भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) ने रविवार को भारत का पहला सोशल मीडिया ऐप एलिमेंट्स (Elyments) लॉन्च किया। यूजर्स अब इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है। उपराष्ट्रति वेंकैया नायडू ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस ऐप को लॉन्च किया। ऐप की लॉन्चिंग के दौरान आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर भी वहा मौजूद रहे।

 

लाखों लोगों ने कुछ ही घंटों में किया डाउनलोड

ऐप की लॉन्चिंग के कुछ ही घंटों के भीतर लाखों यूजर्स ने इस ऐप को डाउनलोड किया हैं। शुरुआत में यह ऐप भारतीयों के लिए 8 भाषाओं में उपलब्ध रहेगी। इसके साथ ही इसमें ऑडियो-वीडियो कॉलिंग की भी सुविधा भी यूज़र्स को दी जाएगी। इस ऐप का मुख्य उद्देश्य सभी सोशल मीडिया ऐप के फीचर्स को जोड़ कर एक ही ऐप में उपलब्ध करना है।

https://www.newstrendz.co.in/dainik-rashifal/daily-horoscope-with-astro-rajeev-agarwal-on-news-trendz-15/

अक्सर सोशल मीडिया पर यूज़र्स की डाटा प्राइवेसी को लेकर लोग सवाल उठाते रहते हैं। इसलिए इस ऐप में विशेष तौर पर डाटा प्राइवेसी को खास ध्यान रखा गया है।

यूज़र्स को इस ऐप में शानदार फोटोग्राफी के लिए एआर करेक्टर से लेकर इन-बिल्ट फिल्टर्स तक का सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा इस ऐप में यूज़र्स के डाटा की सुरक्षा के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इस ऐप की खास बात यह है कि यूज़र्स की परमिशन के बिना उनका डाटा किसी थर्ड पार्टी को नहीं दिया जाएगा।

 

यह भी पढ़े: http://Income Tax Department ने बदले नियम: TDS फॉर्म में अब यह बताना होगा जरूरी

Leave a Reply

Your email address will not be published.