Microsoft लाया नया स्मार्टफोन Surface Duo: कीमत iPhone से भी ज्यादा

Microsoft

सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने कोरोना महामारी के बीच एक बेहद महंगा स्मार्टफोन बाजार में लॉन्च किया है। सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट एक बार फिर स्मार्टफोन के कारोबार में उतर रही है। कंपनी ने अभी हाल ही में अपना नया डुअल स्क्रीन एंड्रॉयड फोन सर्फेस डुओ (Surface Duo) को बाजार में लांच किया है।

दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से इस समय पूरी दुनिया में आर्थिक मंदी छाई हुई हैं। इस आर्थिक मंदी के बीच में सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने एक बेहद महंगा स्मार्टफोन बाजार में लॉन्च किया है। सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट एक बार फिर स्मार्टफोन के कारोबार में उतर रही है। कंपनी ने अभी हाल ही में अपना नया डुअल स्क्रीन एंड्रॉयड फोन सर्फेस डुओ (Surface Duo) को बाजार में लांच किया है।

 

1.04 लाख रुपये कीमत है इस स्मार्टफोन की

जानकारी के अनुसार माइक्रोसॉफ्ट के सर्फेस डुओ (Surface Duo) स्मार्टफोन की कीमत 1,399 डॉलर (लगभग 1.04 लाख) रुपये तक हो सकती है। इस समय iPhone 12 Pro की कीमत 999 डॉलर (लगभग 74,712 रुपये) है, जोकि माइक्रोसॉफ्ट के नए फोन से काफी कम है। माइक्रोसॉफ्ट ने Surface Duo के ऑर्डर लेने शुरू कर दिए हैं। माइक्रोसॉफ्ट इस स्मार्टफोन की डिलीवरी अगरे महीने से शुरू कर सकती है। माइक्रोसॉफ्ट इसे रेगुलर स्मार्टफोन की तुलना में अधिक उपयोगी स्मार्टफोन के तौर पर पेश कर रही है। सॉफ्टवेयर कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सत्य नडेला ने इसे पेश करते हुए मल्टीटास्किंग का प्रदर्शन किया। वह एक स्क्रीन पर कुछ लिखते नजर आये, जबकि दूसरे स्क्रीन पर वह अमेजन के किंडल ऐप पर कोई किताब पढ़ रहे थे।

https://www.newstrendz.co.in/uk/uttarakhand-dehradun-masoori-heavy-rainfall/

Surface Duo के फीचर्स

Surface Duo एंड्रॉयड स्मार्टफोन है। Surface Duo स्मार्टफोन में 5.6 इंच के दो डिस्प्ले लगे हैं। फोन को किताब की तरह खोले जाने पर यह 4.8 एमएम मोटा है और स्क्रीन 8.1 इंच की हो जाती है। फोन में f/2.0 के साथ 11-megapixel का सिंगल कैमरा है। स्मार्टफोन में 5जी (5G) सपोर्ट नहीं है। कंपनी का कहना है कि यह मार्केट में सबसे पतली डिवाइस होगी। माइक्रोसॉफ्ट ने सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफोन की तरह एक सिंगल फोल्डिंग स्क्रीन न रखकर Surface Duo में दो डिस्प्ले को एक hinge पर कनेक्ट किया है। माइक्रोसाफ्ट की गूगल (Google) के साथ पार्टन​रशिप का अर्थ है कि सरफेस डुओ में कई एंड्रॉयड ऐप्स (Android Apps) मिलेंगे।

 

यह भी पढ़े: http://जाने अपना आज का दैनिक राशिफल News Trendz पर: एस्ट्रो राजीव अग्रवाल के साथ