Twitter पर अपडेट हुआ नया फीचर: Retweet करने से पहले मिलेगी चेतावनी

Twitter जल्द एक नया फीचर ला रहा है जो रीट्विट (Retweet) से जुड़ा है.

देहरादून: Twitter पर बार बार Retweet करने वाले हो जाये अब सावधान। माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter भी अपने प्लेटफॉर्म में अब नए फीचर्स जोड़ रहा है। Twitter जल्द ही एक नया फीचर ला रहा है जो Retweet करने से जुड़ा हुआ है। इस फीचर से अब किसी भी Tweet को Retweet करते वक्त यूजर्स को एक चेतावनी आएगी। जिसमे उस आर्टिकल का लिंक होगा जिसे पोस्ट करने से पहले यूजर पढ़ सकते हैं, ताकि जल्दबाजी में ऐसी कोई खबर नहीं फैलाई जा सके जिसकी विश्वसनीयता पर संदेह हो।

Twitter पर बढ़ते फेक न्यूज और सनसनी फैलाने वाले आर्टिकल्स पर लगाम कसने के लिए Twitter अब नए फीचर पर काम कर रही है। इस फीचर को जल्द एंड्रॉयड फोन पर टेस्ट किया जाएगा। टेस्ट सफल होने के बाद इस फीचर को जल्द ही आम यूजर्स के लिए खोल दिया जाएगा। इस बात की जानकारी Twitter ने अपने ऑफिशियल एकाउंट से ट्वीट करके शेयर की है।

https://www.newstrendz.co.in/up-uk/corona-warrior-uttarakhand-police-dehradun-sp-city-shweta-chaubey-interview/

Twitter जल्द ही भारत में अपना ‘फ्लीट्स’ फीचर भी शुरू करेगी। ब्राजील और इटली के बाद भारत दुनिया में तीसरा ऐसा देश होगा जहां कंपनी अपना यह फीचर पेश करेगी। फ़िलहाल अभी ऐसा फीचर सिर्फ Instagram पर है।

Twitter के मुताबिक इस फीचर से यूजर ऐसा कंटेंट साझा कर सकेंगे जो 24 घंटे में खुद ही गायब हो जाएगा। भारत में यह Apple के IOS और Google के एंड्राइड यूजर दोनों के लिए उपलब्ध होगा। यह फेसबुक और इंस्टाग्राम के ‘स्टोरी’ फीचर की तरह ही होगा।

आप को बता दे कंपनी के मुताबिक फ्लीट्स को रीट्वीट नहीं किया जा सकेगा। ना ही इस पर लाइक या सार्वजनिक टिप्पणियां की जा सकेंगी। अगर कोई इस तरह के संदेशों पर प्रतिक्रिया देना भी चाहता है तो वह यूजर को सीधे इनबॉक्स में संदेश भेजकर बातचीत कर सकता है।

यह भी पढ़े: http://कोरोना संक्रमण को लेकर उत्तराखंड के डी0 जी0 लॉ एंड आर्डर अशोक कुमार से News Trendz ने की बात

Leave a Reply

Your email address will not be published.