HDFC Bank: बैंक ने 50 शहरों में शुरू किया मोबाइल एटीएम

HDFC Bank

दिल्ली: HDFC Bank कोरोना और लॉकडाउन के बीच अपने ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं दे रहा है। बैंक ने 50 शहरों में मोबाइल एटीएम (Mobile ATM) की सेवा शुरू की है। कोरोना की दूसरी लहर और लॉकडाउन की पाबंदियों के बीच लोगों को इससे बहुत राहत मिलेगी। एक मोबाइल एटीएम से कस्टमर 15 से ज्यादा ट्रांजेक्शन कर सकते हैं।

देश में कई जगहों पर लागू सख्ती के बीच एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने मंगलवार को घोषणा की कि वह 50 शहरों में मोबाइल एटीएम शुरू कर रहा है। इससे पाबंदियों वाले इलाके में लोगों को बिना ज्यादा दूर गए कैश निकालने में सुविधा मिलेगी।

ये मोबाइल एटीएम अभी चेन्नई, मुंबई, दिल्ली, गुरुग्राम, विजयवाड़ा, देहरादून, कटक, लुधियाना, लखनऊ, भुवनेश्वर, चंडीगढ़,तिरुवनंतपुरम, प्रयागराज, पुणे, हैदराबाद, अहमदाबाद, त्रिची, सलेम, कोयंबटूर, होसुर, नोएडा, जयपोर (कोरापुट), बेंगलुरु, मैसूर, जयपुर, पानीपत, अंबाला, जम्मू, नासिक, रेवाड़ी और पटना में चल रहे हैं।

https://www.newstrendz.co.in/uk/corona-slows-down-in-uttarakhand-981-new-cases-of-corona-found-today/

जून के पहले सप्ताह से ये मोबाइल एटीएम पुद्दुचेरी, विशाखापत्तनम, राजमुंदरी, मदुरई, तिरुनवेली, हैदराबाद, कोच्चि, थाणे, दिल्ली, कानपुर, आगरा, वाराणसी, गोरखपुर, नागपुर, अलीगढ़, कालीकट और कोलकाता में भी सेवाएं देंगे। इससे कस्टमर्स 15 से ज्यादा तरह के ट्रांजेक्शन कर सकते हैं। मोबाइल एटीएम सभी लोकेशन पर एक खास समय अवेलबल रहेंगे और एक दिन में 3 से 4 जगहों पर अपनी सेवाएं देंगे।

इन मोबाइल एटीएम में कैश निकालने के अलावा एटीएम पर मिलने वाली सुविधाएं जैसे बैलेंस का पता करना, एटीएम पिन में बदलाव, क्रेडिट कार्ड पेमेंट, मोबाइल रिचार्ज जैसे 15 सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। बैंक के वरिष्ठ अधिकारी एस. संपतकुमार ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इससे लोग अपने पड़ोस से दूर गए बिना बेसिक फाइनेंशियल सुविधा का फायदा उठा सकेंगे।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: IMA POP 2021: कोरोना संकट के बीच 12 जून को होगी पासिंग आउट परेड, कैडेट्स के परिजन नहीं होंगे शामिल