आज से एक बार फिर ले रामायण और महाभारत का आनंद Star Plus व Colors चैनल पर

देहरादून: कोरोना संक्रमण के कारण देश भर में लगे तीसरे चरण के लॉक डाउन के बीच रामायण (Ramayan) व महाभारत (Mahabharat) के फैन्स के लिए एक और खुशखबरी आई है। रामायण को स्टार प्लस (Star Plus) पर फिर से प्रसारित किया जायेगा व महाभारत को कलर्स (Colors) पर। इन दोनों का पुनः प्रसारण 4 मई से शुरू होगा। आज रात 7:30 बजे स्टार प्लस पर रामायण का शो ऑन एयर होगा। वही कलर्स पर 7 बजे से 9 बजे तक महाभारत का प्रसारण होगा।

इससे पहले रामायण ने दूरदर्शन पर अपने दोबारा प्रसारण के बाद टेलीविजन के टीआरपी के सारे रिकार्ड ध्वस्त कर दिये। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के प्रयास से रामानंद सागर के धार्मिक सीरियल रामायण (Ramayan) को कोरोना वायरस के बीच लॉकडाउन में दूरदर्शन पर दोबारा प्रसारित किया गया था। पहले के दौर में दर्शकों से जिस तरह इसे प्यार मिला था, उससे भी अधिक प्यार इस बार देखने को मिला। इस बार प्रसारित हुए इस सीरियल को 3-4 पीढ़ियों ने एक साथ देखा। इस सीरियल में अरुण गोविल ने श्रीराम, दीपिका चिखलिया ने मां सीता और सुनील लहरी ने लक्ष्मण का किरदार निभाया था। सभी एक्टर्स ने फैन्स के बीच अपनी खास पहचान बनाई।

टेलीविजन सीरियल रामायण ने री-टेलिकास्ट होने के बाद से कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिये। शो को जबरदस्त TRP मिली। शो को लेकर प्रसार भारती के माध्यम ने हाल ही में बताया था कि रामायण के 16 अप्रैल के एक एपिसोड को दुनियाभर में 7।7 करोड़ लोगों ने देखा। इस नंबर के साथ यह शो एक दिन में दुनियाभर में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो बन गया।

एक बार फिर से 14 दिन के लिए बढ़ाये गए लॉक डाउन के बीच रामायण (Ramayan) को स्टार प्लस पर और महाभारत (Mahabharta) को कलर्स पर फिर से प्रसारित किया जाएगा। यह दोनों सीरियल 4 मई से दुबारा टीवी पर शुरू होगी। इसकी जानकारी स्टार प्लस व कलर्स के ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से मिली है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.