लॉकडाउन के नौवें दिन PM मोदी ने देश से मांगे 9 मिनट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार कोरोना वायरस के खिलाफ देश की जनता के साथ रुबरु हो कर एकजुटता के साथ इससे लड़ने के लिए देश को सम्बोधित कर रहे है जिसके चलते एक बार फिर लॉक डाउन के नौवें दिन देश की जनता से अपील की है कि पांच अप्रैल को देश की जनता रात नौ बजे से नौ मिनट तक अपने घर की बत्ती बुझा कर दीया या मोमबत्ती जलाये ताकि कोरोना के खिलाफ लड़ाई के प्रति एकजुटता और प्रतिबद्धता दिखाई जा सके। वही दूसरी तरफ प्रधानमंत्री के द्वारा की गयी अपील को लेकर विरोध के स्वर तेज़ हो गए हैं।

महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत के साथ ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा ने टवीट करते हुए पीएम मोदी की इस अपील पर सवाल उठाते हुए कहा है कि अगर बिजली बंद हुई तो ग्रिड फेल होने का खतरा है, जिससे देश के आगे एक और समस्या खड़ी हो सकती हैं।

उन्होंने टवीट करते हुए यह भी लिखा की प्रधानमंत्री को पावर ग्रिडस और इंजीनियरो का भी ख्याल रखना चाहिए जिससे संकट के समय बिजली आपूर्ति में कोई बाधा न हो।

उधर प्रधानमंत्री की इस अपील को सोशल मीडिया पर पूरा समर्थन के साथ इसके पीछे के वैज्ञानिक कारण भी बताये जा रहे है। अब देखना यह है कि प्रधानमंत्री द्वारा की गयी इस अपील का असर देश में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ने में कितना कारगर साबित होता हैं।

यह भी पढ़ें: कच्चे तेल के दाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कम हो रहे हैं, मोदी सरकार दाम बढ़ा रही है: कांग्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published.