राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के आह्वाहन पर 60 लाख कर्मचारी करेंगे वृक्षारोपण

 

देहरादून: राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी पी सिंह रावत के नेतृत्व में देश व प्रदेश में गतिमान पुरानी पेंशन बहाली की आंदोलन के क्रम में संगठन प्रति वर्ष 12 जुलाई को वृक्षारोपण का कार्यक्रम करता है। इस वर्ष भी क्रम को जारी रखते हुए वृहद स्तर पर वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया जाएगा। जिसमें सभी एन पी एस कर्मचारी एक पौधे को पुरानी पेंशन के संकल्प वृक्ष बतौर लगाएँगे। विगत वर्ष भी संयुक्त मोर्चे की इस पहल से देश मे लाखो कार्मिकों ने लाखों वृक्ष लगाए।

उक्त कार्यक्रम के मद्देनजर प्रदेश स्तरीय ऑनलाइन बैठक का आयोजन कर 12 जुलाई के दिशा निर्देश प्रदान किये गए। मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष अनिल बडोनी ने कहा कि संयुक्त मोर्चे ने विगत वर्ष पुरानी पेंशन के नाम एक पौधा 12 जुलाई को रोपित किया था इसी क्रम को जारी रखते हुए एक पौधा पुरानी पेंशन के नाम करते हुए । पुनः सरकार से पुरानी पेंशन बहाली की मांग को रखा जाना है।

प्रदेश महासचिव सीताराम पोखरियाल ने कहा संयुक्त मोर्चा देश का एक मात्र ऐसा संगठन है जिसके पुरानी पेंशन के आंदोलन के नवाचारी तरीको से कई संगठनों ने कोरोना काल मे मुद्दे को बरकार रखने व आंदोलन को जारी रखने की सीख ली है। विगत वर्ष की तरह ही हम पुरानी पेंशन के आगामी वार्षिक कार्यक्रम एक पौधा पुरानी पेंशन के नाम को सफल बनाने के लिए प्रदेश के सभी कार्मिकों का आह्वाहन करते हैं।

मोर्चे के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ डी सी पसबोला ने कहा कि वृक्षारोपण करके सरकार व देश वासियों के समक्ष रख कर एक सकारात्मक तरीके से मांग रखने के लिए प्रति वर्ष वृहद वृक्षारोपण का कार्यक्रम जारी किया जाता है। ताकि सरकारों के कानों तक पुनः पुनः यह मांग पहुंचती रहे।

मोर्चे की महिला उपाध्यक्ष योगिता पन्त में कहा कि आगामी 12 जुलाई के कार्यक्रम को सफल बनाते हुए एक पौधा पुरानी पेंशन के नाम अवश्य लगाएं व वृक्षारोपण के माध्यम से सरकार से पुरानी पेंशन बहाली के लिए निवेदन किया जाएगा।

मोर्चे के गढ़वाल मंडल महसचिव नरेश भट्ट ने कहा कि संगठन का इस वर्ष 12 जुलाई को वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित हो रहा है। समस्त गढ़वाल मंडल इस पुनीत कार्यक्रम में योगदान देते हुए वृक्षारोपण के माध्यम से पुरानी पेंशन बहाली की मांग सरकारों के समक्ष रखेंगे।

मोर्चे के गढ़वाल मंडल अध्यक्ष जयदीप रावत ने कहा कि ops के लिए पिछले वर्ष भी वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित कर हज़ारों की संख्या में पौधे लगाए गए थे । इस वर्ष भी कार्यक्रम को वृहद रूप से सफल बनाया जाएगा। सरकारों तक पुनः सन्देश दिया जाएगा कि पुरानी पेंशन के सरंक्षण से कर्मचारियों को आच्छादित किया जाए

मोर्चे के गढ़वाल मंडल संयुक्त सचिव सौरभ नौटियाल ने कहा कि धरा के संरक्षण हेतु जिस प्रकार वृक्ष आवश्यक हैं उसी प्रकार पुरानी पेंशन के संरक्षण की भी कर्मचारी को आवश्यकता है। सभी कार्मिक इस कार्यक्रम को सफल बनाएं।

मोर्चे की कुमाउं मण्डल महिला उपाध्यक्ष रेणु डांगला ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के निर्देशों के क्रम में पूरे देश मे 73 लाख कर्मचारी वृक्षारोपण करेंगे। और सरकारों को कर्मचारी जीवन के संवर्धन व संरक्षण हेतु पुरानी पेंशन बहाली की मांग रखेंगें।

मोर्चे के मण्डलीय अध्यक्ष कपिल पांडे ने कहा कि मोर्चे के पर्यावरण संरक्षण व संवर्धन के जरिये प्रतिवर्ष 12 जुलाई को सरकारों तक पुरानी पेंशन बहाली की मांग हेतु सन्देश दिया जाता है । मेरा सभी कार्मिको से निबेदन है सभी कार्मिक सेवानिवृत जीवन के संरक्षण का सन्देश देते हुए पुरानी पेंशन बहाली की मांग रखते हुए एक पौधा अवश्य रोपित करें।

 

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: उत्तराखंड के सबसे युवा मुख्यमंत्री के सर आज सजेगा ताज