IIT Roorkee के बाद कोर कॉलेज के 35 छात्र कोरोना की चपेट में, हॉस्टल को किया गया सील

Uttarakhand

देहरादून: उत्तराखंड का प्रसिद्ध आईआईटी रुड़की (IIT Roorkee) इस वक़्त कोरोना का हॉटस्पॉट (Corona Hotspot) बना हुआ है। यहां पर अब तक 90 छात्र कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। वहीं अब शहर के एक अन्य कोर कॉलेज में 35 विद्यार्थी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

हालांकि शुक्रवार का दिन IIT Roorkee के लिए राहत भरा रहा, क्योंकि जिन हॉस्टलों के छात्रों की कोविड टेस्ट किया गया वो निगेटिव आई है, इसलिए कॉलेज प्रशासन ने भी राहत सांस ली है। लेकिन अभी कोरोना का खतरा टला नही है। वहीं अब हरिद्वार रोड स्थित कोर कॉलेज में पिछले पांच दिनों में 35 छात्र कोरोना की चपेट में चुके हैं और कॉलेज परिसर का एक हॉस्टल को सील भी किया गया है। साथ ही सभी छात्रों को कोर कॉलेज में ही आइसोलेशन किया गया है।

जिस तरीके से अब शिक्षण संस्थानों में कोविड के मामले बढ़ रहा है, छात्रों के साथ अभिभावकों की परेशानियां बढ़ रही हैं। क्योंकि कॉलेजों में बहारी राज्यों कई छात्र रुड़की सहित आसपास के कॉलेजों में पढ़ते है। एएसडीएम पूरन सिंह राणा का कहना है कि कॉलेज को कोविड के मद्देनजर सभी तरह के दिशा निर्देश दिए गए हैं। वही छात्रों के सम्पर्क में आए अन्य छात्रों की जांच की जा रही है. फिलहाल कॉलेज में स्थिति सामान्य है।

यह भी पढ़े: http://मुख्य सचिव ने अधिकारीयों के साथ की कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को लेकर समीक्षा बैठक