ऋषिकेश में भाजपा के सेवा ही संगठन अभियान के तहत रक्‍तदान शिविर का आयोजन, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र बोले- रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं

 

ऋषिकेश: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है। कोरोना संक्रमण काल में रक्तदान का महत्व काफी बढ़ गया है। आम जनता को स्वैच्छिक रक्तदान में सक्रिय भागीदारी निभानी चाहिए।  व्यापार सभा भवन में भारतीय जनता पार्टी के सेवा ही संगठन अभियान के तहत पूर्व दायित्व धारी कृष्ण कुमार सिंघल ने कार्यकर्ताओं के सहयोग से स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया। शिविर में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रक्तदान करने वाले रक्त दाताओं को प्रमाण पत्र और गिलोय का पौधा भेंट कर सम्मानित किया।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में रक्तदान का महत्व काफी बढ़ गया है। रक्तदान को लेकर किसी भी तरह की भ्रांति जनमानस में नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है, रक्तदान से हम कई जिंदगी बचा सकते हैं। उन्होंने इस मौके पर रक्तदान कर चुके नागरिकों को प्रमाण पत्र और गिलोय का पौधा देकर सम्मानित किया। नगर के रक्तदान प्रेरक नगर निगम के पार्षद राजेंद्र प्रेम सिंह बिष्ट अब तक 80 बार रक्तदान कर चुके हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने उन्हें अंग वस्त्र और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इस मौके पर नगर निगम महापौर अनीता ममगाईं ने स्वैच्छिक रक्तदान शिविर के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के समय ब्लड बैंक में रक्त की कमी देखी गई है। इस कमी को इस तरह के शिविर का आयोजन कर पूरा किया जा सकता है।

 

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े:  http://कोरोना से हुई शिक्षक की मौत: साथियों ने मिलकर परिवार को दी 4.50 लाख की मदद