देहरादून से चल रहे अंतरराष्ट्रीय फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश

 

देहरादून: देहरादून में स्पेशल चल रहे अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर का खुलासा किया है। देहरादून के पटेल नगर क्षेत्र में या फर्जी कॉल सेंटर अमेरिका तक अपना काम फर्जी तरीके से कर रहा था। एचपीएसएसएसबी अजय सिंह के निर्देशन में टीम में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है।

एसटीएफ एसएसपी ने बताया कि इस कॉल सेंटर के तार अमेरिका में बैठी एक महिला से जुड़े हुए हैं जिसकी मदद से यह लोग करोड़ों रुपए का धंधा कर रहे हैं। यह लोग कंप्यूटर और लैपटॉप से खुद को ऑनलाइन कस्टमर केयर अधिकारी बनकर लिंक भेजा करते थे। फिर बाद में लोगों के सिस्टम से वायरस हटाने की बात कह कर 800 से $900 रकम ठग लिया करते थे। अधिकारी ने बताया कि इन ठगों के पास से मैप टॉप , कंप्यूटर ,वायर लेस राऊटर बरामद किया है।

डीआईजी निलेश भरने नने बताया कि जांच एवं पुस्तक के बाद इन लोगों से कई अहम जानकारियां हाथ लगी है और पता लगाया जा रहा है कि अमेरिका से दिल्ली करोड़ो की ट्रांजेक्शन इन लोगों ने किस प्रकार से की है।

वहीं दूसरी ओर आरोपियों ने इस धंधे में खुद को लगभग 2 साल से सनलिप्त बताया और कहा कि लगभग 4 लाख रुपए हर महीने वह इस गोरखधंधे से कमा लेते हैं। उत्तराखंड पुलिस ने इस मामले की जानकारी के लिए इंटरपोल वह अमेरिकी दूतावास से भी संपर्क किया है। पकड़े गए आरोपियों के नाम वैभव गुप्ता एवं सूद खान है निवासी पटेल नगर आईएसबीटी है।