काबीना मंत्री गणेश जोशी ने गजियावाला में किया विकास कार्यो का शिलान्यास

ganesh joshi
 

देहरादून: वित्तीय वर्ष 2020-21 में बाढ़ एवं भूस्खलन के अर्न्तगत देहरादून किमाड़ी लम्बीधार मोटर मार्ग के किमी 02 में क्षतिग्रस्त दीवार के पुर्ननिर्माण कार्य के लिए रुपये 47.60 लाख की धनराशि स्वीकृत कराने के बाद प्रदेश के काबीना मंत्री एवं मसूरी विधायक गणेश जोशी ने शुक्रवार को देहरादून के गजियावाला में इस विकास कार्य का शिलान्यास किया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सबका साथ सबका विकास एवं सबका विश्वास के नारे को लेकर काम करती है। उन्होनें कहा कि विकास निरन्तर प्रक्रिया है जबकि हम सभी को साथ रहकर विकास के लिए सोचने की आवश्यकता है। उत्तराखण्ड सरकार के पास कोविड के कारण बजट सीमित है और सरकार का प्रयास है कि विकास को अवरुद्ध न होने दिया जाए। मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, किसान योजना, जनधन योजना, उज्जवला योजना एवं सैनिको के लिए ओआरओपी जैसी महत्वपूर्ण योजना के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार देश के विकास के लिए पर्यत्नशील है। गढ़ी कैंट अस्पताल के निर्माण पर मंत्री ने कहा कि यह स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाये जाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम था, जिसे मुख्यमंत्री ने भी शाबासी दी है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में अवस्थापना विकास के लिए वह लगातार प्रयासरत हैं। अपनी सफलता का श्रेय क्षेत्र की जनता को देते हुए उन्होंने कहा कि चाहे 700 करोड़ की लगत से बनने वाली मसूरी सुरंग की बात हो अथवा 400 करोड़ की लागत से विकसित होने वाले रोपवे मार्ग की बात हमारी सरकार निरंतर क्षेत्र के विकास के लिए निवेश आमंत्रित करने के लिए प्रयासरत है। क्षेत्र में लगभग 90 करोड़ की प्रारम्भिक लागत से राज्य का पंचम धाम ‘‘सैन्यधाम’’ के निर्माण कार्य को प्रारम्भ किये जाने की कार्यवाही भी गतिमान है और इस धाम में बाबा जसवंत सिंह, बाबा हरभजन सिंह के मंदिर भी बनायें जाऐंगे। इस दौरान मंत्री ने गजियावाला के स्थानीय लोगों के साथ अपनी पुरानी यादें भी ताजा की।

 

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: Breaking: CM तीरथ सिंह रावत ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौपा इस्तीफा