कोरोना के दौरान अनाथ हुए बच्चों को जुलाई के पहले हफ्ते से मिलने लगेगा लाभ वात्सल्य योजना का लाभ

CM TSR
 

देहरादून:  कोरोना  के दौरान अनाथ हुए बच्चों को जुलाई के पहले हफ्ते से वात्सल्य योजना के तहत आर्थिक और सामाजिक सुरक्षा मिलने लेगी। महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास राज्यमंत्री रेखा आर्य ने अधिकारियों के लिए बच्चों के चिह्निकरण और सुविधाएं देने का लक्ष्य तय कर टाइम टेबल बनाया है। वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए रेखा ने डीएम, सीडीओ, विभागीय अधिकारियों और 1160 बाल विकास परियोजना अधिकारी, आंगनबाड़ी के साथ वात्सल्य योजना की समीक्षा की।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। इसमें एक मार्च, 2020 से 31 मार्च, 2022 की अवधि तक कोविड-19 एवं अन्य बीमारियों के फलस्वरूप माता/पिता/संरक्षक की मृत्यु से प्रभावित 21 वर्ष तक के बच्चों और युवकों को बच्चों को सुरक्षा कवच प्रदान किया गया है। कोई भी पात्र बच्चा इस योजना के लाभ से नहीं छूटना चाहिए। सचिव हरि चन्द्र सेमवाल ने भी अधिकारियों को निर्देश दिए। बैठक में अपर सचिव प्रशान्त आर्य, मुख्य परीवीक्षा अधिकारी मोहित चौधरी, अंजना गुप्ता, अखिलेश मिश्रा, डॉ. एसके सिंह आदि मौजूद रहे।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: देहरादून के विकास की CM ने की समीक्षा ,कांग्रेस, बीजेपी के तमाम विधायक रहे मौजूद