मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक आज

त्रिवेन्द्र सरकार

देहरादून: प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक शुक्रवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में होगी। बैठक राज्य सचिवालय स्थित विश्वकर्मा भवन के चंद्र सिंह गढ़वाल सभागार में होगी। बैठक में कक्षा से 11 तक सरकारी और निजी स्कूल खोले जाने के प्रस्ताव पर चर्चा हो सकती है।माध्यमिक शिक्षा विभाग स्कूल खोले जाने पर पहले ही निर्णय ले चुका है। इसके अलावा बैठक में आवास, राजस्व, वित्त, ऑडिट, उच्च शिक्षा, समाज कल्याण विभाग, स्वास्थ्य विभाग समेत कई अन्य विभागों से संबंधित सेवा नियमावली से जुड़े मसलों पर चर्चा हो सकती है। बैठक शाम पांच बजे से आरंभ होगी।

इससे पहले हुई प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में उत्तराखंड चिकित्सा शिक्षा विभाग (मेडिकल कॉलेज) नर्सिंग संवर्ग और उत्तराखंड अधीनस्थ नर्सिंग (अराजपत्रित) सेवा नियमावली में संशोधन को मंजूरी दे दी गई थी। इस संशोधन के तहत नर्सिंग के पदों पर भर्ती में 30 बेड के अस्पताल में एक साल के अनुभव की शर्त को हटा दिया गया।

मुख्यमंत्री आवास पर हुई कैबिनेट की बैठक में विभिन्न विभागों के 17 प्रस्तावों पर मुहर लगी थी। बैठक में फैसला हुआ थी कि राज्य सरकार उन्हीं अशासकीय महाविद्यालयों को अनुदान देगी जो राज्य विश्वविद्यालयों से संबद्ध होंगे, उन्होंने कहा कि जो संबद्ध नहीं होंगे उनका अनुदान बंद हो जाएगा। केंद्रीय विश्वविद्यालय के एक्ट में अनुदान का प्रावधान नहीं है। बता दें कि राज्य में 18 अशासकीय महाविद्यालयों के अनुदान पर संकट है। इनमें करीब डेढ़ लाख छात्र अध्ययनरत हैं।

 

यह भी पढ़े:http://मुख्यमंत्री के निर्देश पर सचिवालय में आने वाले आगन्तुको के साथ मीडिया प्रतिनिधियों को दी गई प्रवेश पास की अनुमति