CM तीरथ की पत्नि रश्मि भी कोरोना पॉजिटिव, बीते दिनों हरिद्वार में संतों से की थी मुलाकात

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के बाद अब उनकी पत्नी रश्मि भी (Rashmi Tyagi) कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाई गई है। सीएम के डॉक्टर एनएस बिष्ट ने इसकी पुष्टि करते हुए उनकी पत्नी रश्मि रावत से जुड़ा हेल्थ बुलेटिन जारी किया है। जानकारी के अनुसार सीएम की पत्नी रश्मि रावत को सूखी खांसी की शिकायत होने पर कोरोना टेस्ट करवाया गया था। जिसके बाद उनकी रिपोर्ट आने पर उन्हें संक्रमित पाया गया है। वहीं, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के चिकित्सक डॉक्टर एनएस बिष्ट ने बताया कि सीएम तीरथ सिंह के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है और जल्दी से आइसोलेशन पीरियड पूरा कर सबके बीच में होंगे। मुख्यमंत्री की पत्नी रश्मि हरिद्वार में आयोजित एक कार्यक्रम में मौजूद थीं। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे समेत कई साधु-संतों से मुलाकात भी की थी।

https://www.covid19india.org/
वही उत्तराखंड में भी कोरोना एक बार फिर बेकाबू हो रहा है। बुधवार को प्रदेश में 293 नए मामले मिले। वहीं चार मरीजों की मौत भी हुई है। इनमें दो मरीजों की मौत दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय और एक-एक मरीज की मौत एम्स ऋषिकेश व श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में हुई है। फिलहाल सबसे चिंताजनक स्थिति देहरादून व हरिद्वार जिले की है। पिछले एक सप्ताह में प्रदेश में 1765 मामले आए हैं, जिनमें 72 फीसद अकेले इन दो जनपदों से हैं। इन दो जनपद में हर दिन औसतन 181 मामले आए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, सरकारी व निजी लैब से 11354 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। जिनमें 11061 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे अधिक 171 लोग संक्रमित मिले हैं। हरिद्वार में भी 70 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा नैनीताल में 21, ऊधमसिंह नगर में 16, पौड़ी में सात, पिथौरागढ़, टिहरी व चमोली में दो-दो और उत्तरकाशी व बागेश्वर में एक-एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। जबकि अल्मोड़ा, चंपावत व रुद्रप्रयाग में संक्रमण का नया मामला नहीं मिला है। इधर, विभिन्न जिलों से 118 मरीज ठीक भी हुए हैं अब तक प्रदेश में एक लाख 411 लोग संक्रमित हुए हैं। जिनमें 95330 (94.94 फीसद) स्वस्थ्य हो चुके हैं। फिलवक्त 1863 सक्रिय मामले हैं, जबकि 1501 मरीज राज्य से बाहर चले गए हैं। वहीं कोरोना संक्रमित 1717 मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

यह भी पढ़े: http://आज से लागू हो रही है LPG Gas Cylinder नई दरें: नए वित्त वर्ष के पहले दिन ऍम जनता को मिली थोड़ी रहत