Corona Updte: उत्तराखंड में कोरोना का आकड़ा 1043 पर, देहरादून रेड जोन के करीब

देहरादून:  उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण Corona virus ने चौतरफ़ा आतंक मचाना शुरू कर दिया है। उत्तराखंड से इस वक्त बड़ी खबर यह है कि यहां कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव मामले की संख्या बढ़कर 1043 हो गयी हैं। आज उत्तराखंड में 85 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण पॉजिटिव पाया गया है। आज जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार उत्तराखंड में कोरोना के एक्टिव केसो की संख्या 791 है और स्वस्थ हुए कोरोना मरीज़ों की संख्या 252 है। तो वही मरने वालों की संख्या 7 हो गयी है  तो वही उत्तराखंड की राजधानी देहरादून रेड जोन से बस चंद कदम दूर है जी है फिलहाल उत्तराखंड के सभी ज़िलों के मक़ाबले राजधानी देहरादून  में कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव केस की संख्या सबसे ज़्यादा है।

 

देशभर मे कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण के चलते केंद्र सरकार द्वारा लॉक डाउन 4.0 समाप्त कर दिया गया है सरकार ने 1 जून से देश भर में अनलॉक-1 की शुरआत की है जिसके बाद से ही देश भर में कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव केसो में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। देशभर में कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव केस की संख्या अब दो लाख के करीब पहुंचने वाली है। जो केंद्र सरकार के साथ ही राज्यों के लिए भी चिंता का विषय है।

ऐसे में अनलॉक 1 में ज़िन्दगी को पटरी पर लाने के लिए दी गयी छूट की यह कोशिश कही लोगो की ज़िंदगी को खतरे में न डाल दे।
उत्तराखंड में ज़िलेवार मरीजों की संख्या पर नज़र डाले तो यह आंकड़ा बहुत तेज़ी से बढ़ा है आज जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार उत्तराखंड में जिलेवार कोरोना मरीज़ो का आकड़ा ।

अल्मोड़ा में कोरोना मरीज- 63
बागेश्वर में कोरोना मरीज- 21
चमोली में कोरोना मरीज- 19
चम्पावत में कोरोना मरीज- 33
देहरादून में कोरोना मरीज- 279
हरिद्वार में कोरोना मरीज- 77
नैनीताल में कोरोना मरीज- 285
पौड़ी गढ़वाल में कोरोना मरीजों- 37
पिथौरागढ़ में कोरोना मरीज- 27
टिहरी गढ़वाल में कोरोना मरीज- 91
उधमसिंहनगर में कोरोना मरीज- 82
उत्तरकाशी में कोरोना मरीज- 21
रुद्रप्रयाग में कोरोना मरीज- 8

यह भी पढ़े: http://Uttarakhand: मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने स्वरोजगार योजना की वेबसाईट का शुभारम्भ किया

Leave a Reply

Your email address will not be published.