Corona Virus: देश में कोरोना का आंकड़ा तीन लाख के पार, उत्तराखंड 20वे स्थान पर

देहरादून: लॉकडाउन में ढील देने के चलते भारत में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के मामले जिस तेजी से बढ़ रह हैं, ठीक होने वालों की संख्या भी उसी तेजी से बढ़ रही है। देश में कोरोना के 3 लाख 17 हजार 368 संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं और 9,109 लोगों की जान गई है। इस बीच देश में स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या सक्रिय मामलों से ज्यादा हो गई है। भारत, दुनिया में कोरोना वायरस से चौथा सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश है।

यही नही अन्य देशों के मुक़बाले भारत मे संक्रमण देरी से पहुँचना लेकिन इस कोरोना संक्रमण (Corona Virus) ने भारत को तेज रफ्तार से अपनी गिरफ्त में लिया है। भारत मे कोरोना से सबसे ज़्यादा प्रभावित होने वाला राज्य महाराष्ट्र है। जहां इस वक़्त 1 लाख 4 हज़ार 568 पॉजिटिव केस है जिनमे 51,379 एक्टिव केस है जिनमे स्वस्थ हुए मरीज़ों की संख्या 49,346 हो चुकी है। यहां कोरोना से मारने वालों का आंकड़ा 3843 तक पहुंच गया है। वही कोरोना संक्रमण के मामले में तमिलनाडु दूसरे नंबर पर है। यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या 42,687 है। वही दिल्ली कोरोना के मामले में तीसरे स्थान पर है यहां कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या 36,824 है।

https://www.newstrendz.co.in/national-international/weather-forecast-india-good-rainfall-good-monsoon/

बात करे उत्तराखंड की तो यहां देश के अन्य राज्यों के मुक़बाले तो यहां शुरुआती तौर पर कोरोना संक्रमण (Corona Virus) ने भले ही कुछ खास असर न दिखाया हो लेकिन मई-जून के बीच यहां कोरोना ने एकाएक रफ्तार पकड़ी है। जिसके चलते प्रति दिन कोरोना मरीजों की संख्या 50 से ज़्यादा सामने आ रही है। आज आये उत्तराखंड हेल्थ बुलेटिन में कोरोना का आंकड़ा 1785 पर पहुंच गया है । वही स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या 1077 बताई जा रही है। जिसमे कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 679 है, वही उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण से मारने वालों की संख्या 23 हो गयी है। बात करे आज मिले कोरोना के पॉजिटिव केस की संख्या 61 है।

 

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण से प्रभावित जिलों में सबसे ज्यादा प्रभावित जिला राजधानी देहरादून है। यहां आए दिन कोरोना संक्रमण के नए केस सामने आ रहे है। जिसके चलते उत्तराखंड कोरोना संक्रमण के मामले में देश में 20 वे स्थान पर पहुंच गया है। कभी कम संक्रमण वाले राज्यों की गिनती में शामिल होने के चलते उत्तराखंड सरकार की प्रधानमंत्री द्वारा प्रशंसा किये जाने के बाद यहां हालात और भी खराब हो गए है।

यह भी पढ़े:http://देहरादून के क्वारेंटाईन सेंटर में युवक द्वारा आत्महत्या के मामले में नोडल अधिकारी व डाक्टर निलंबित, मुख्यमंत्री ने दिये निर्देश

Leave a Reply

Your email address will not be published.