Corona Virus: देहरादून में नहीं लगेगा वीकेंड Lockdown, रविवार को सैनिटाइजेशन के लिए बाजारों को बंद रखा जाएगा

night curfew

देहरादून: उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सरकार ने गुरुवार को लॉकडाउन (Lockdown) को ले कर लगाए जा रहे सभी कयासों को दरकिनार करते हुए एलान किया कि प्रदेश की राजधानी देहरादून में वीकेंड में कोई लॉकडाउन नहीं लागू किया जाएगा और केवल कोविड-19 कोरोना वायरस (corona virus) महामारी के मद्देनजर सैनिटाइजेशन के लिए रविवार के दिनों में जरूरी सामानों की बिक्री करने वाली दुकानों को छोड़कर बाजारों को बंद रखा जाएगा।

नहीं लगेगा लॉकडाउन: पिछले कई दिनों से उत्तराखंड में लॉकडाउन (Lockdown) को लेकर चर्चा का बाजार गर्म था ऐसे में सरकार ने स्पष्ट करते हुए इस तरह के भ्रम न फ़ैलाने की अपील की है। इसके अलावा कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए सैनिटाइजेशन हेतु रविवार को दुकानों को बंद करने के सख्त अनुपालन का आदेश देहरादून के जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने बुधवार को जारी किया था।

Dehradun: All shops except those selling essential items will remain closed on sundays due to surge in #COVID19 cases

Restrictions have to be placed as COVID19 cases are increasing in the city: Dr Ashish K Srivastav, District Magistrate #Uttarakhand (file pic) pic.twitter.com/oc4t2jgVYB

— ANI (@ANI) November 28, 2020

ज़रूरी सेवाएं रहेंगी जारी:
मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि फलों, सब्जियों और दवाओं की बिक्री करने वाली दुकानों, पेट्रोल पंपों और रसोई गैस एजेंसियों जैसी आवश्यक सेवाओं को रविवार की बंदी के दायरे से बाहर रखा जाएगा ताकि लोगों को असुविधा न हो।

गुरुवार को जारी हुए हेल्थ बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में 11 और कोविड 19 कोरोना वायरस (corona virus) मरीजों ने दम तोड़ दिया। तो वही महामारी से अब तक प्रदेश में 1,196 मरीज जान गंवा चुके हैं। इसके साथ ही प्रदेश में आज 317 और मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो गए। राज्य में अब तक कुल 66,464 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं और उपचाराधीन मामलों की संख्या 4,682 है । वहीं, कोविड-19 के 655 मरीज प्रदेश से बाहर चले गए हैं।