Covid Curfew: एक हफ्ते बढ़ा कर्फ्यू, जिम-कोचिंग संचालन को 50 फीसदी क्षमता के साथ मिली अनुमति

covid curfew
 

देहरादून: उत्तराखंड में अनलॉक की प्रक्रिया चरण बद्ध रूप से जारी है। चारधाम यात्रा को लेकर भी सरकार ने आदेश जारी कर दिए है। । वहीं अब कोचिंग और जिम भी खुलेंगे।

प्रथम चरण में 01 जुलाई 2021 को केवल जनपद रुद्रप्रयाग के निवासी ही श्री केदारनाथ धाम, जनपद चमोली के निवासी श्री बद्री नाथ धाम , जनपद उत्तरकाशी के निवासी यमनोत्री व गंगोत्री के दर्शन कर सकेंगे। दूसरे चरण में 11 जुलाई 2021 से केवल उत्तराखंड राज्य के निवासी 72 घटने पहले की RTPCR की नेगेटिव रिपोर्ट के साथ चार धाम यात्रा कर सकेंगे।

राज्य के समस्त कोचिंग संस्थान जो 18 साल से ऊपर के विद्यार्थियों को कोचिंग देते है अब कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल सकेंगे।

बाहरी राज्यों से उत्तराखंड आने वाले व्यक्तियों को अधिकतम 72 घंटे पहल की RTPCR नेगेटिव रिपोर्ट के साथ ही प्रवेश की अनुमति मिलेगी, इसके साथ ही बहार से आने वाले सभी लोगो को स्मार्ट सिटी के पोर्टल पर पंजीकरण कराना होगा।

इस हफ्ते व्यापारिक प्रतिष्ठान 29 एवं 30 जून, 01 ,02 ,03, एवं 05 जुलाई को सुबह 8 बजे से शाम 7 बजे तक खुलेंगे।

इसके साथ ही जिम और कोचिंग भी 50 फीसदी क्षमता तक खुलेंगे। कोचिंग में स्कूली बच्चों को नहीं बुलाया जा सकेगा। केवल करियर ओरिएंटेड बच्चों को बुलाया जाएगा। इसके अलावा मॉल और सिनेमाघर फिलहाल बंद रहेंगे।

 

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: NHM के तहत संविदा पर जल्द होगी 400 एएनएम और 94 स्टाफ नर्सों की नियुक्ति