Dehradun में कोविड टेस्ट कराने के लिए हॉस्पिटल और लैब में उमड़ी भीड़

dehradun
 

देहरादून: मंगलवार को राजकीय दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल Dehradun में भी कोरोना सैंपल नहीं लिए जा सके। इसके साथ ही मेडिकल कॉलेज की प्रयोगशाला में पिछले लिए गए सैंपल की भी जांच नहीं हो पाई। मेडिकल कॉलेज की प्रयोगशाला में और अस्पताल के कलेक्शन सेंटर में दो डॉक्टरों और तीन लैब टेक्नीशियनों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद दोनों कार्यों को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया था।वहां भी लोग सैंपल देने को लेकर धक्का-मुक्की करते नजर आए। कोरोनेशन अस्पताल में आमतौर पर रोजाना औसतन 100 लोगों की कोरोना एंटीजन जांच होती थी। वहीं अब करीब 200 लोगों की एंटीजन जांच हो रही है। यह जानकारी जिला अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मनोज उप्रेती ने दी। वहीं, सीएमओ कार्यालय नियुक्त की गई टीम द्वारा भी 500 से अधिक आरटीपीसीर जांच के सैंपल लिए गए।

इससे जांच का बैकलॉग भी बढ़ गया।इस दौरान दोनों जगह सैनिटाइजेशन का कार्य किया गया। जिसके चलते कोरोना सैंपल की कलेक्शन और जांच नहीं हो पाई। शहर के सबसे बड़े दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सैंपल कलेक्शन और जांच न होने की वजह से इसका सीधा असर राजकीय जिला कोरोनशन अस्पताल और हरिद्वार बायपास रोड स्थित आहूजा पैथोलॉजी लैब समेत विभिन्न निजी लैब पर देखने को मिला। देहरादून जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनूप कुमार डिमरी ने बताया कि दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल और कॉलेज में चिकित्सा स्टाफ के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण सैंपल कॉलेक्शन और जांच नहीं हो पाई इसलिए इसका असर कोरोनेशन अस्पताल और अन्य निजी निजी लैब में लंबी भीड़ के रूप में नजर आया।धर्मपुर निवासी सुशील पांडे का कहना है कि कोविड-19 जांच के लिए दो दिन से लाइन में लग रहे हैं। लेकिन नंबर नहीं आ रहा है। सोमवार सुबह 10 बजे से कोरानेशन अस्पताल में लाइन में लगे रहने के बाद भी देर शाम तक नंबर नहीं आया था।सुरेश निवासी डालनवाला का कहना है कि कोरोना जांच के लिए सुबह से धूप में लाइन में लगे हैं। एक बजे तक तक नंबर नहीं आया। दून अस्पताल मे कोविड जांच बंद होने से कोरोनेशन में सुबह से ही बहुत भीड़ है।

देहरादून Dehradun जिला कोरोना संक्रमितों के लिहाज से ही नहीं बल्कि कोरोना संक्रमित से हो रही मौतों के मामले में भी हॉटस्पॉट बनता जा रहा है। सोमवार की रिपोर्ट के मुताबिक जिले में एक दिन में  22 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई थी। राज्य कोविड-19 कंट्रोल रूम से जारी बुलेटिन के मुताबिक देहरादून के एम्स ऋषिकेश में सात, राजकीय दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आठ, कैलाश अस्पताल में चार, श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में एक और सैन्य अस्पताल में दो संक्रमित लोगों की मौत हुई थी। सोमवार को 649 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: http://उत्तराखंड आने वाले प्रवासियों के लिए शुरू होगा Doon smart city portal , सीएम के निर्देश के बाद कवायद शुरू