AAP की सरकार बनी तो दिल्ली नहीं होगा सत्ता का केंद्र: कर्नल अजय कोठियाल

AAP
 

देहरादून: आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता कर्नल अजय कोठियाल नेे कहा कि अगर प्रदेश में उनकी सरकार बनती है तो अन्य राष्ट्रीय राजनीतिक दलों की तरह सत्ता का केंद्र दिल्ली नहीं होगी। उन्होंने कहा कि हम दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार और भ्रष्ट्राचार मुक्त तंत्र को उत्तराखंड में लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। लेकिन राज्य के उत्थान से जुड़े सभी नीतिगत निर्णय उनकी सरकार स्वयं लेगी।
देरहादून रोड स्थित एक होटल में पत्रकार वार्ता के दौरान कर्नल अजय कोठियाल ने कहा केदारनाथ पुर्ननिर्माण कार्यों और यूथ फाउंडेशन के संचालन के दौरान उनको पर्वतीय क्षेत्रों और वहां के लोगों की जरूरतों को बेहद करीब से समझने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य सुविधाएं और रोजगार आज उत्तराखंड की सबसे बड़ी जरूरत हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य के गठन 20 साल बाद भी राज्य के मौजूदा हालत किसी से छिपे नहीं है। कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि आज प्रदेश के विकास के लिए बड़े नहीं बल्कि छोटे-छोटे मॉडलों की जरूरत है। शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार जैसे ये छोटे मॉडल आम जनता की पहुंच में होंगे। उन्होंने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों के सुलभ केंद्रों में दिल्ली जैसे सरकारी स्कूल बनाए जा सकते हैं। जहां बच्चों को शिक्षा के साथ उनका चरित्र निर्माण भी होता है। ऐसे स्कूल जिनमें शूटिंग रेंज, स्वीमिंग पूल, खेल मैदान जैसी सुविधाएं बच्चों को मिलेगी। बच्चों को स्कूल से घर और घर से स्कूल ले जाने के लिए बसें होंगी।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े:  http://राष्ट्रीय वन्यजीव बोर्ड द्वारा लालढांग-चिल्लरखाल वन मोटर मार्ग को मिली स्वीकृति