DGP अशोक कुमार ने किया SDRF वाहिनी का निरीक्षण, सैनिकों का किया उत्साहवर्धन

 

देहरादून: पुलिस महानिदेशक (DGP) अशोक कुमार आईपीएस द्वारा SDRF वाहिनी जोलीग्रांट का निरीक्षण एवंम भ्रमण किया, यह पुलिस महानिदेशक पद पर रहते हुए का प्रथम भ्रमण कार्यक्रम था,कार्यक्रम की शुरुआत नव निर्मित वाहिनी के निर्माण कार्यों के निरीक्षण के साथ आरम्भ हुई, जहां महोदय ने निर्माण कार्यों को समय से पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया। साथ ही जवानों के लिए बन रही बेरिको कि भी सराहना की।

DGP

 

वाहिनी भ्रमण के बाद पुलिस महानिदेशक महोदय द्वारा SDRF जवानों का सैनिक सम्मेलन लिया एवम संवाद किया। जवानों से उनकी समस्या पूछी गयी साथ ही SDRF से सम्बंधित बेहतरीन कार्यो पर सुझाव मांगे, महोदय के द्वारा अपने संवाद में कहा कि SDRF ने अल्प समय मे जो मुकाम हासिल किया है यह निश्चित ही जवानों के समर्पण, त्याग और प्रबल इच्छा शक्ति की गाथा है महोदय ने SDRF स्थापना वर्ष को याद करते हुए कहा था कि डोईवाला में SDRF वाहिनी के शिलान्यास कार्यक्रम में मैं भी आईजी BSF पद पर नियुक्त रहते हुए सम्मलित हुआ था, तब आपदा में प्रतिवादन अत्यंत अल्प रूप में हुआ करता था, SDRF के गठन के पश्चात SDRF ने आपदा प्रबंधन की नई परिभाषा रची है नए मुकाम हासिल किए है विश्वास की नई गाथाएँ बनाई है ।

शीर्षतम बलों की उपस्थिति में sdrf को अन्य प्रदेशों में रेस्कयू हेतु बुलाया जाना प्रदेश के लिए गर्व का विषय रहा है भविष्य में SDRF बल में रेस्कयू के दौरान किसी के जीवन रक्षा जैसी घटना में सम्बंधित का नाम जीवन रक्षा पदक हेतु भी भेजा जाएगा । वर्तमान में SDRF ने कोविड 19 जैसी महामारी में भी अपने कार्यो से आम जनमानस में एक अलग छवि स्थापित की है जिसके लिए में बल के जवानों को ओर ओफिसर्स को बधाई देता हूँ। इसके पश्चात महानिदेशक द्वारा SDRF पत्रिका, *एसडीआरएफ एक परिचय* का विमोचन भी किया, साथ ही नवनिर्मित वाहिनी में बृक्षारोपण कर , पर्यावरण सरक्षण का संदेश भी दिया ।

वाहिनी भ्रमण एवम निरीक्षण के दौरान DGPके साथ ही ,  नीलेश भरणे पुलिस उपमहानिरीक्षक अपराध एवम कानून व्यवस्था ,  नवनीत भुल्लर सेनानायक SDRF,  अजय भट्ट उपसेनानायक, जया बलूनी पुलिस महानिदेशक के सहायक/अपर पुलिस अधीक्षक, कमल सिंह पंवार सहायक सेनानायक SDRF,  अनिल शर्मा सहायक सेनानायक SDRF ,  राजीव रावत शिवीरपाल SDRF, इंस्पेक्टर प्रवीण आलोक, इंस्पेक्टर जगदंबा बिजल्वाण इंस्पेक्टर अमित चौहान ,इंस्पेक्टर ललिता नेगी, इंस्पेक्टर अनिता गैरोला, सबइंस्पेक्टर जयपाल राणा, सब इंस्पेक्टर विजय रयाल इत्यादि मौजूद थे मंच संचालन निरीक्षक प्रमोद रावत ने किया।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

 

यह भी पढ़े: http://CM तीरथ का उधमसिंहनगर दौरा, अधिकारियों को दिए बड़े निर्देश