दून की बेटी स्नेह राणा ने लंदन में बजाया डंका , गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी मे भी कमाल, मैच ड्रॉ

 

देहरादून: ब्रिस्टल में भारत और इंग्लेंड के बीच खेले जा रहे एकमात्र क्रिकेट टेस्ट मैच में देहरादून की बेटी स्नेह राणा ने गेंदबाज़ी के बाद बैटिंग में भी जलवा दिखाते हुए नाबाद 80 रन बनाए है। जहाँ उनका साथ दिया और तानिया भाटिया ने, जिन्होंने नाबाद 44 बनाए। दोनो के बीच नौवें विकेट के लिए हुई 99 रनों की अविजित साझेदारी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने यहां काउंटी क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए एकमात्र टेस्ट मुकाबले के चौथे दिन शनिवार को मैच को ड्रॉ करा दिया है। इंग्लैंड ने दूसरे दिन नौ विकेट पर 396 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की थी। जबकि भारत की पहली पारी आज पहले सत्र में 231 रनों पर सिमट गई और इससे इंग्लैंड को 165 रनों की बड़ी बढ़त हासिल हुई, जिसके बाद उसने भारत को फोलोऑन खेलने पर मजबूर कर दिया।

लेकिन भारतीय महिला टीम ने फोलोऑन उतारने के बाद मैच में एक अच्छी खासी बढ़त भी ले ली और फिर मैच को ड्रॉ भी करा दिया। इस पूरे मैच के दौरान मैदान में राणा और भाटिया का कमाल देखने को मिला। भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में tea break तक आठ विकेट पर 243 रन बनाए और break तक लग रहा था कि भारत की हार इस खेल में निश्चित है। लेकिन इसके बाद आखिरी सत्र में स्नेह राणा और तानिया भाटिया की जोड़ी ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए मैच ड्रॉ करने में सफलता हाशिल की। भारतीय टीम ने आठ विकेट पर 344 रन बनाकर मैच ड्रॉ कराया। राणा ने 154 गेंदों पर 13 चौके लगाए, जबकि भाटिया ने 88 गेंदों पर छह चौके लगाए। उनके अलावा शेफाली वर्मा ने 63, दीप्ति शर्मा ने 54, पूनत राउत ने 39, कप्तान मिताली राज ने चार, हरमनप्रीत कौर ने 8, पूजा वस्त्रकर ने 12 और शिखा पांडे ने 18 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से सोफी एकल्सटन ने चार, जबकि नैट सीवर ने दो और कैथरीन ब्रंट तथा हीथर नाइट ने एक-एक विकेट लिए।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: 11 जुलाई से प्रदेशवासी भी कर सकेंगे Chardham Yatra: तीरथ सरकार ने जारी किया आदेश