ऊर्जा मंत्री जल्द उत्तराखंड की जनता को दें सकते है फ्री बिजली का तोहफा: कैबिनेट के सामने रखेंगे प्रस्ताव

ऊर्जा मंत्री
 

देहरादून: उत्तराखंड में भले ही बिजली और वो भी मुफ्त बिजली का मामला तूल पकड़ता जा रहा है तमाम राजनैतिक दल इस बात को लेकर हो हल्ला मचाए हुए है लेकिन क्या राज्य सरकार यानि बीजेपी की सरकार जनता को ये तोहफा देगी ऐसे में बीजेपी सरकार कुछ कदम आगे बढ़ी है। जी हाँ भले ही मंत्री हरक सिंह रावत के बयान पर अब मीडिया उन पर सवाल खड़े कर रही हो लेकिन प्रदेश में करीब 13 लाख घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए 100 यूनिट फ्री बिजली का प्रस्ताव तैयार हो गया है।

यह प्रस्ताव ऊर्जा मंत्री के सामने रखा गया उधर मंत्री हरक सिंह रावत ने इस मामले में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भी बातचीत की है उन्हें बताया कि जल्द ही प्रस्ताव कैबिनेट में रखा जाएगा आपको बता दें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सरकार में ऊर्जा विभाग की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी हरक सिंह रावत को दी गई जिसके बाद हरक सिंह रावत ने 100 यूनिट फ्री बिजली जनता को देने को लेकर प्रस्ताव बनाने के निर्देश ऊर्जा विभाग को दिए थे इसके तहत करीब सात लाख घरेलू उपभोक्ताओं को हर महीने 100 यूनिट के हिसाब से पूरी बिजली फ्री हो जाएगी जबकि करीब 6 लाख घरेलू उपभोक्ताओं को 200 यूनिट बिल में से 100 यूनिट बिजली फ्री कर दी जाएगी।

मंत्री हरक बोले किस योजना को लेकर सीएम से उनकी बात हो चुकी है उनके पास प्रस्ताव आया था उनके अनुसार इस योजना से करीब 400 करोड़ सालाना का ऊर्जा विभाग पर अतिरिक्त भार पड़ सकता है उन्होंने कहा कि हम बिजली फ्री देने के साथ ही बचत के भी इंतजाम कर रहे हैं इससे निश्चित तौर पर योजना सफल होगी उनके अनुसार जल्द ही इस प्रस्ताव को कैबिनेट में रखा जाएगा जिस पर कैबिनेट फैसला लेगी।

News  Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: Tokyo Olympics पर मंडराया कोरोना का खतरा, आयोजनकर्ताओं ने की पुष्टि